1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अतीक-अशरफ हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दागे सवाल, सरकार को कोर्ट में देनें होंगे सवालों का जवाब

अतीक-अशरफ हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट ने दागे सवाल, सरकार को कोर्ट में देनें होंगे सवालों का जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने अतीक-अशरफ हत्याकांड मामले में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी। कोर्ट ने सरकार से कई सवाल भी किए।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्लीः पुलिस अभिरक्षा में अतीक-अशरफ की हत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। जस्टिस रविंद्र भट, जस्टिस दीपांकर दत्ता की बेंच ने इस मामले में यूपी सरकार से स्टेट्स रिपोर्ट और हलफनामा मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी मांगी। कोर्ट ने सरकार से कई सवाल भी किए। कोर्ट ने राज्य को जस्टिस बीएस चौहान के नेतृत्व वाले न्यायिक जांच आयोग की रिपोर्ट के अनुसरण में उठाए गए कदमों के बारे में भी सूचित करने का निर्देश दिया है, जिसने 2020 के विकास दुबे मुठभेड़ की जांच की थी।


इसके अलावा अतीक-अशरफ हत्या मामले में सवाल किए हैं कि मेडिकल के लिए एंबुलेंस गेट के अंदर क्यों नहीं थी? अतीक की परेड क्यों करवायी जा रही थी। इन सब सवालों का जवाब यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में देना होगा। साथ ही अतीक अहमद के बेटे असद समेत उमेश पाल हत्याकांड के अन्य आरोपियों के एनकाउंटर में मारे जाने की जांच के बारे में भी जानकारी मांगी है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट 3 हफ्ते के बाद इस मामले की सुनवाई करेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...