1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मथुरा में धारा 144 लागू- पढ़ें क्या है पूरी खबर

मथुरा में धारा 144 लागू- पढ़ें क्या है पूरी खबर

section-144-implemented-in-mathura-read-what-is-the-full-news मथुरा , श्रीक्रृष्णा जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में भारी सुरक्षा बल की तैनाती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट-धीरज मिश्रा

मथुरा , श्रीक्रृष्णा जन्मभूमि-ईदगाह परिसर में भारी सुरक्षा बल की तैनाती, और इलाके में धारा 144 लागू। मस्जिद की तरफ जाने वाले हर शख्स का पहले पहचान पत्र चेक किया जा रहा है, फिर उसकी बकायदा तलाशी ली जा रही है। उसके बाद ही मस्जिद की तरफ जाने दिया जा रहा है। मथुरा के निवासी आज सुबह जब उठे तो उन्होंने अपने शहर को एक किले के रूप में देखा। खासतौर से कृष्ण जन्मभूमि मंदिर के आसपास रहने वाले लोगों ने राज्य सरकार के आदेश पर स्थानीय प्रशासन ने कटरा केशव देव इलाके में तीन लेयर की सुरक्षा कर दी गई है। ये वही इलाका है जहां मथुरा शाही ईदगाह मस्जिद को लेकर विवाद है।

लेकिन अब जलाभिषेक को दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि इस जानकारी के बाद मथुरा में प्रशासन ने 144 धारा लगा दी है। मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद और उसके आस पास सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा लगा दिया गया है। मस्जिद और उसके आस पास उत्तर प्रदेश पुलिस, पीएसी के जवान और आरएएफ के जवान तैनात किए गए हैं। कल अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी ने जलाभिषेक का प्रोग्राम मथुरा की जगह आज 12 बजे दिल्ली के जंतर मंतर पर करने की घोषण की थी।उत्तर प्रदेश के मथुरा में अखिल भारत हिंदू महासभा जैसे कुछ संगठनों ने आज शाही ईदगाह मस्जिद में जलाभिषेक करने का एलान किया था। लेकिन अब जलाभिषेक को दिल्ली शिफ्ट कर दिया गया है। हालांकि इस जानकारी के बाद मथुरा में प्रशासन ने 144 धारा लगा दी है। मथुरा के शाही ईदगाह मस्जिद और उसके आस पास सुरक्षाकर्मियों का कड़ा पहरा लगा दिया गया है। मस्जिद और उसके आस पास उत्तर प्रदेश पुलिस, पीएसी के जवान और आरएएफ के जवान तैनात किए गए है। कल अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राजश्री चौधरी ने जलाभिषेक का प्रोग्राम मथुरा की जगह आज 12 बजे दिल्ली के जंतर मंतर पर करने की घोषण की थी।मस्जिद की तरफ जाने वाले हर शख्स की तलाशी ली जा रही है।

और एसएसपी ने बताया कि मस्जिद के पास का जो इलाका है, वहां पहले से ही सुप्रीम कोर्ट के आदेश से सीआरपीएफ तैनात है। हमने कई लोगों को हिरासत में लिया हुआ है और कई पर पाबंदी लगाई हुई है। सोशल मीडिया पर भड़काऊ ट्वीट और पोस्ट करने वालों पर नजर रख रहे हैं। कुछ भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर हमने एक्शन भी लिया है। हम ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल कर रहे हैं और सीसीटीवी के जरिए भी निगरानी कर रहे हैं। बड़ी बात ये है की हमें लोकल लोगों का बहुत सपोर्ट मिल रहा है, हमने उनसे बात भी की है और मथुरा में पूरी तरह से शांति बनी हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...