1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गाजियाबाद के मलय ने दी हिस्टोरिकल परफॉर्मेंस, जेईई मेन में शत प्रतिशत अंक किए हासिल

गाजियाबाद के मलय ने दी हिस्टोरिकल परफॉर्मेंस, जेईई मेन में शत प्रतिशत अंक किए हासिल

मलय ने 300 में से 300 अंक हासिल किए। मलय से जब हमारी टीम ने बात की तो उन्होने बताया कि माता-पिता ने मुझे काफी सपोर्ट किया है और गुरुजनों ने गुरु मंत्र दिया था

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गाजियाबाद के छात्र मलय केडिया ने जेईई मेन एग्जाम में हिस्टोरिकल परफॉर्मेंस दी है। यह सफलता हासिल कर उन्होंने परिवार समेत पूरे जिले का नाम रोशन किया है। आपको बता दें कि मलय केडिया ने शत प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। इसके बाद पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।मलय केडिया गाजियाबाद के इंदिरापुरम में रहते हैं। हाल ही में जेईई मेंस का रिजल्ट आया तो मलय की चर्चा चारों तरफ हो रही है। मलय ने 300 में से 300 अंक हासिल किए। मलय से जब हमारी टीम ने बात की तो उन्होने बताया कि वह अपनी सफलता पर काफी खुश है। मलय ने बताया कि वह दिन में 12 घंटे पढ़ाई करते हैं। ज्यादातर पढ़ाई उन्होंने सेंटर पर की है। वह आईआईटी मुंबई से बैचलर डिग्री करके फिजिक्स में रिसर्च करना चाहते हैं। मलय ने बताया कि उनका धीरे-धीरे साइंस में इंट्रेस्ट बढ़ता चला गया। इसके अलावा पेरेंट्स और टीचर्स ने भी उन्हें काफी प्रेरित किया। जब भी उन्हें लगता था कि वह नर्वस हो रहे हैं, तो माता-पिता ने उनको काफी सपोर्ट किया। उनको उनके टीचर ने गुरु मंत्र दिया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि नंबर अच्छे हैं या बुरे इस पर ध्यान देने के बजाए सिर्फ पढ़ाई पर फोकस रखना है।


मलय के पिता भास्कर केडिया ने बताया कि बेटे की इस सफलता से उनका पूरा परिवार बेहद खुश है। बेटे की मेहनत रंग लाई है। बेटे ने जब आईआईटी में जाने का सपना देखा था तब उम्मीद जगी थी। वहीं बेटे ने काफी मेहनत की और उसके बाद आज उसने पूरे परिवार को गर्व महसूस कराया है। परिवार उम्मीद कर रहा है कि जेईई एडवांस में भी उनका बेटा इसी तरह से उम्दा प्रदर्शन करेगा। मलय के पिता सर्विस करते हैं। उन्होंने बताया कि जब बच्चा जेईई देता है तो उसका पूरा परिवार उसमें जुट जाता है। सभी को समान मेहनत करनी पड़ती है। कई तरह के त्याग देने पड़ते हैं। निरंतर बच्चे को मोटिवेट और गाइड करना पड़ता है। मलय के पिता ने कहा कि सभी माता पिता को सुझाव देना चाहते हैं कि सिर्फ कोचिंग में डालकर काम खत्म नहीं होता। बच्चे के साथ मेहनत भी करनी पड़ती है। मलय की मां श्वेता केडिया ने बताया कि खुशी इतनी है कि उसे हम जाहिर नहीं कर सकते हैं। पूरे परिवार ने सपना देखा था कि बेटा आईआईटी मुंबई जाएगा। ये सपना सच होता वह दिखाई दे रहा है। मलय की मां ने बताया कि कई बार बच्चा कुछ बातें नहीं बताता है लेकिन हमें उसे समझना होता है। उन्होंने कहा कि छोटा बेटा एडवोकेट बनना चाहता है और वो बड़े बेटे से काफी प्रेरणा लेता है। पूरे फैमिली और रिश्तेदारी से फोन आ रहे है। व्हाट्सएप पर फोन पर काफी बधाइयां मिल रही हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...