1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बात,पढ़ें

बसपा सुप्रीमो मायावती ने बीजेपी पर साधा निशाना, कही ये बात,पढ़ें

गुरूवार को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए निशाना साधा। उन्होने ट्वीट कर कहा, “5 राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके है। चुनाव के बाद अब लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते जा रहे है। महंगाई की मार सीधे गरीब जनता पर पड़ रही है। केंद्र सरकार इसे कम करने के लिए कदम उठाए।”

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गुरूवार को उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती ने केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए निशाना साधा। उन्होने ट्वीट कर कहा, “5 राज्यों में विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके है। चुनाव के बाद अब लगातार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते जा रहे है। महंगाई की मार सीधे गरीब जनता पर पड़ रही है। केंद्र सरकार इसे कम करने के लिए कदम उठाए।”

इससे पहले मायावती ने ट्वीट कर सपा- भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होने कहा कि यूपी में सपा और बीजेपी की अंदरूनी मिलीभगत जग-जाहिर रही है कि इन्होंने विधानसभा आम चुनाव को भी हिन्दू-मुस्लिम कराकर यहां भय और आतंक का माहौल बनाया, जिससे खासकर मुस्लिम समाज गुमराह हुआ और सपा को एकतरफा वोट देने की भारी भूल की, जिसको सुधार कर ही बीजेपी को यहां हराना संभव है।

मायावती ने ट्वीट कर लिखा, ‘यूपी में सपा व भाजपा की अन्दरूनी मिलीभगत जग-जाहिर रही है कि इन्होंने विधान सभा आमचुनाव को भी हिन्दू-मुस्लिम कराकर यहाँ भय व आतंक का माहौल बनाया, जिससे खासकर मुस्लिम समाज गुमराह हुआ व सपा को एकतरफा वोट देने की भारी भूल की, जिसको सुधार कर ही भाजपा को यहाँ हराना संभव।’

उन्होने आगे लिखा, ‘कोरोना के कारण सेना में भर्ती रैलियों के आयोजन पर पिछले दो साल से लगी हुई रोक अभी आगे लगातार जारी रहेगी। संसद में दी गई यह जानकारी निश्चय ही देश के नौजवानों, बेरोजगार परिवारों व खासकर सेना में भर्ती का जज़्बा रखने वाले परिश्रमी युवाओं के लिए अच्छी ख़बर नहीं है।’

मायावती ने आगे लिखा, ‘मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इसको लेकर सैन्य अफसर भी चिन्तित हैं, क्योंकि उनके अनुसार इस आर्मी रिक्रूटमेन्ट रैलियों पर अनवरत पाबन्दी का बुरा प्रभाव सेना की तैयारियों पर नीचे तक पड़ेगा। अब जबकि कोरोना के हालात नार्मल हैं, केन्द्र सरकार दोनों पहलुओं पर यथासमय पुनर्विचार करे।’

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने बढ़ती हुई महंगाई पर सरकार को घेरा। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए ल‍िखा कि, ‘देश के पांच राज्यों में विधान सभा आमचुनाव सम्पन्न होने के बाद अब तक उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में डीजल व पेट्रोल आदि के कई बार दाम बढ़ चुके हैं, जिसकी सीधी मार गरीब एवं मध्यम वर्गो पर पड़ रही है। केन्द्र सरकार इसे कम करने हेतु उचित कदम जरूर उठाये।

समाजवादी पार्टी ने भी पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भाजपा सरकार पर हमला बोला है। समाजवादी पार्टी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘महंगाई, महंगाई, महंगाई, दिन प्रतिदिन पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर सरकार आम आदमी के जख्मों को कुरेद रही है। लगातार नौवें दिन दामों में बढ़ोतरी कर भाजपा ने साबित कर दिया है कि उसे जन सरोकार से नहीं सिर्फ अपनी तिजोरी भरने से मतलब है।

विकास के लिए सही सोच जरूरी: मायावती

मायावती ने कहा, “समग्र विकास के लिए सही सोच और दृष्टिकोण जरूरी है, जो बिना विदेशी दौरे के भी संभव है. ऐसा बसपा सरकार ने ताज एक्सप्रेस-वे, गंगा एक्सप्रेस-वे आदि के जरिए साबित करके दिखाया है। जिस प्रकार दंगा, हिंसा, अपराध-मुक्ति के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति जरूरी है, उसी तरह विकास के लिए भी संकीर्ण नहीं, सही सोच जरूरी है।”

उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार को निशाने पर रखा है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि देश के पांच राज्यों में विधानसभा आमचुनाव सम्पन्न होने के बाद अब तक उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में डीजल व पेट्रोल आदि के कई बार दाम बढ़ चुके हैं, जिसकी सीधी मार गरीब एवं मध्यम वर्गों पर पड़ रही है। केन्द्र सरकार इसे कम करने हेतु उचित कदम ज़रूर उठाये।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...