1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से पहले अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में 14.5 करोड़ रुपये का खरीदा प्लॉट

राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह से पहले अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में 14.5 करोड़ रुपये का खरीदा प्लॉट

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कथित तौर पर मुंबई स्थित डेवलपर कंपनी 'द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा' के माध्यम से अयोध्या में एक प्लॉट खरीदा है, जिसकी कीमत 14.5 करोड़ रुपये है।

By Rekha 
Updated Date

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने कथित तौर पर मुंबई स्थित डेवलपर कंपनी ‘द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा’ के माध्यम से अयोध्या में एक प्लॉट खरीदा है, जिसकी कीमत 14.5 करोड़ रुपये है। यह रणनीतिक निवेश राम मंदिर के अभिषेक कार्यक्रम से पहले आया है, जो उद्घाटन के बाद अयोध्या में अपेक्षित बढ़ती आर्थिक गतिविधियों में योगदान देगा।

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा प्लॉट


अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में खरीदा प्लॉट! यह भूखंड सरयू में स्थित है, जो एक 7 सितारा बहुउद्देश्यीय एक्सक्लेव है, और उम्मीद है कि यह अयोध्या को विश्व स्तर पर एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में उभरने में भूमिका निभाएगा। अमिताभ बच्चन ने खरीदारी के बारे में अपनी भावनाएं व्यक्त करते हुए कहा कि अयोध्या अपनी शाश्वत आध्यात्मिकता और सांस्कृतिक समृद्धि के कारण उनके दिल में एक विशेष स्थान रखती है। उन्होंने भौगोलिक सीमाओं से परे भावनात्मक जुड़ाव पर जोर दिया और अयोध्या को वैश्विक आध्यात्मिक राजधानी बताते हुए इसे अपना घर बनाने के लिए तत्पर हैं।

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में 14.5 करोड़ रुपये का प्लॉट खरीदा

अमिताभ बच्चन ने अयोध्या में 14.5 करोड़ रुपये का प्लॉट खरीदा। द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा के ब्रोशर के अनुसार, अयोध्या शहर में जमीन की कीमतें इस प्रकार बताई गई हैं।

1250 वर्ग फुट: 1.80 करोड़ रुपये
1500 वर्ग फुट: 2.35 करोड़ रुपये
1750 वर्ग फुट: 2.50 करोड़ रुपये
अमिताभ बच्चन द्वारा खरीदा गया प्लॉट रणनीतिक रूप से स्थित है, जहां से राम मंदिर सिर्फ 10 मिनट की दूरी पर, अयोध्या अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा 20 मिनट की दूरी पर और सरयू नदी केवल 2 मिनट की दूरी पर है।

यह अधिग्रहण अयोध्या के एक प्रमुख गंतव्य बनने की प्रत्याशा के साथ संरेखित है, जो महत्वपूर्ण आर्थिक गतिविधियों को आकर्षित करता है। जैसे-जैसे 22 जनवरी, 2024 को राम मंदिर का अभिषेक नजदीक आ रहा है, यह क्षेत्र अधिक ध्यान और विकास के लिए तैयार है, जिससे इस तरह के निवेश शहर के बढ़ते महत्व का संकेत बन रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...