Home टेक Twitter का टॉपिक्स फीचर हिंदी में हुआ लॉन्च, ऐसे करें इस्तेमाल

Twitter का टॉपिक्स फीचर हिंदी में हुआ लॉन्च, ऐसे करें इस्तेमाल

8 second read
0
2

ट्विटर ने भारत में टॉपिक्स फीचर को लॉन्च कर दिया है। टॉपिक्स फीचर के जरिए भारतीय यूजर्स को उनकी रूचियों और उनके द्वारा पसंद की जाने वाली चीजों के बारे में अपडेट और फॉलोअप मिलेगा। आसान शब्दों में कहें तो टॉपिक्स फीचर की मदद से आप उन विषयों के बारे में आसानी से अपडेट पा सकेंगे जिनमें आपकी रूची है।

टॉपिक्स लोगों को उनकी रूचि के मुताबिक विषयों को फॉलो करने की अनुमति देता हैं। फॉलो करने के बाद संबंधित विषयों की जानकारी यूजर्स की टाइमलाइन पर अधिक मिलेगी। खास बात है कि भारतीय यूजर्स के लिए टॉपिक्स फीचर को खासतौर पर हिंदी में लॉन्च किया गया है। बता दें कि भारत में ट्विटर पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वाली भाषा हिंदी ही है। टॉपिक्स की सूची में शामिल होने वाली हिंदी सातवीं भाषा है। हिंदी के अलावा अंग्रेजी, जापानी, स्पेनिश, पुर्तगाली, अरबी और कोरियाई भाषाओं में भी टॉपिक्स उपलब्ध हैं।

भारत के कुछ चुनींदा हिंदी टॉपिक्स में Agra (आगरा), Patna (पटना) और Pune (पुणे) जैसे शहर, सामान्य रूचि जैसे Animals (जानवर), Horoscope (राशिफल), Poetry (कविता) and Technology (प्रौद्योगिकी), Sports (खेल) टीम्स और व्यक्तियों के साथ-साथ मनोरंजन विषय Movies (फिल्में) शामिल हैं।
टॉपिक्स की लॉन्चिंग पर मनीष माहेश्वरी, मैनेजिंग डायरेक्टर, ट्विटर इंडिया ने कहा, ‘भारत ट्विटर के लिए एक महत्वपूर्ण मार्केट है। हम भारतीय उपयोक्ताओं को उनकी टाइमलाइन्स पर अपनी इच्छित जानकारी देखने के बारे में अधिक नियंत्रण प्रदान करके उनकी सेवा के मूल्य को और शक्तिशाली बनाना चाहते हैं। टॉपिक्स लोगों को उनकी पसंद की सामग्री के साथ जोड़ने और समान सोच वाले लोगों को खोजने की सुविधा देगा।’

 

Load More In टेक
Comments are closed.