1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. महाराष्ट्र के दो दिन के दौरे पर केसीआर, विपक्षी दलों में मची खलबली, बयानबाजी जारी

महाराष्ट्र के दो दिन के दौरे पर केसीआर, विपक्षी दलों में मची खलबली, बयानबाजी जारी

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव महाराष्ट्र की दो दिन की यात्रा पर हैं। उन्होंने सोलापुर के पंढरपुर में श्री विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में पूजा की। केसीआर के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति BRS दूसरे राज्यों में भी अपना जनाधार बढ़ाना चाहती है। इसलिए पार्टी दूसरे राज्यों का दौरा कर रही है। उनकी इस यात्रा को लेकर महा विकास अघाड़ी के नेताओं ने आलोचना की है। उनका कहना है कि केसीआर बीजेपी के खिलाफ बन रहे विपक्षी पार्टी के मोर्चे को कमजोर करना चाहते हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबईः तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव महाराष्ट्र की दो दिन की यात्रा पर हैं। उन्होंने मंगलवार को सोलापुर के पंढरपुर में श्री विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में पूजा की। केसीआर के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति BRS दूसरे राज्यों में भी अपना जनाधार बढ़ाना चाहती है। इसलिए पार्टी दूसरे राज्यों का दौरा कर रही है। उनकी इस यात्रा को लेकर महा विकास अघाड़ी के नेताओं ने आलोचना की है। उनका कहना है कि केसीआर बीजेपी के खिलाफ बन रहे विपक्षी पार्टी के मोर्चे को कमजोर करना चाहते हैं। उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने सीएम केसीआर की यात्रा पर को महत्वहीन बताया है। राउत ने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर का महाराष्ट्र की राजनीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। अगर केसीआर इस तरह नाटक करेंगे तो वह तेलंगाना भी खो देंगे। नुकसान की डर से वह महाराष्ट्र आए हैं लेकिन उनके 12-13 मंत्री और सांसद सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि यह केसीआर और कांग्रेस के बीच की लड़ाई है। महा विकास अघाड़ी महाराष्ट्र में मजबूत है। वहीं बीआरएस के दौरे पर कांग्रेस ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बीआरएस को बीजेपी की बी टीम करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह सिर्फ राजनीतिक फायदा उठाने के लिए किया जा रहा है। पटोले ने केसीआर पर निशाना साधते हुए कहा कि वह अपनी पार्टी तेलंगाना में संभाल नहीं पा रहे हैं और अपनी जनता को छोड़ महाराष्ट्र भ्रमण पर हैं। उन्होंने कहा कि उनके पूर्व मंत्री से लेकर बड़े नेता कांग्रेस में जा रहे हैं।

आपको बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव अपनी पार्टी भारत राष्ट्र समिति को अब महाराष्ट्र में मजबूत करना चाहते हैं। इसके लिए वह अपने 16 कैबिनेट मंत्री, 103 पार्टी विधायक, सात सांसद और 30 से अधिक एमएलसी के साथ पंढरपुर पहुंचे हैं। इसके लिए वह 600 गाड़ियों के काफिले साथ अपने 16 कैबिनेट मंत्री, 103 पार्टी विधायक, सात सांसद और 30 से अधिक एमएलसी के साथ पंढरपुर पहुंचे हैं।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...