1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. जयराम ठाकुर का हिमाचल के CM पर निशाना, कहा- सुक्‍खू सरकार का छह महीने का कार्यकाल रहा नाकामी भरा

जयराम ठाकुर का हिमाचल के CM पर निशाना, कहा- सुक्‍खू सरकार का छह महीने का कार्यकाल रहा नाकामी भरा

जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सुक्खू सरकार अब तक हर मोर्चे पर विफल रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है आजतक सरकारें देने का काम करती थी लेकिन व्यवस्था परिवर्तन का दावा करने वाले लोग पुरानी सुविधाओं को भी छीनने का काम कर रहे हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Shimla News : हिमाचल प्रदेश की सुखविंदर सिंह सुक्खू सरकार के 6 माह पूरे हो गए हैं मुख्यमंत्री सहित कांग्रेस के अन्य नेता 6 महीने के कार्यकाल को उपलब्धियों भरा करार दे रहे हैं वही विपक्ष 6 महीने के कार्यकाल को पूरी तराना का मी भरा बता रहे हैं । नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि वर्तमान सुक्खू सरकार अब तक हर मोर्चे पर विफल रही है। इस सरकार के छह महीने सिर्फ नाकामियों के लिए जाने जाएंगे। 10 गारंटियां देकर सत्ता में आई कांग्रेस की सुक्खू सरकार हिमाचल की जनता के हितों को भूल गयी है और सिर्फ जनविरोधी फैसले ले रही है। पूरे प्रदेश में इस सरकार को लेकर निराशा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा है आजतक सरकारें देने का काम करती थी लेकिन व्यवस्था परिवर्तन का दावा करने वाले लोग पुरानी सुविधाओं को भी छीनने का काम कर रहे हैं। हमारे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लॉकप्रिय के नाम से लोकप्रिय हो रहे है। नेता प्रतिपक्ष ने एक-एक कर सुक्खू सरकार की नाकामियां गिनाई।

एक हजार से ज्यादा कार्यरत संस्थान बंद किए

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि लॉकप्रिय सुक्खू सरकार ने बदले की भावना से काम करते हुए एक हजार से ज्यादा कार्यरत संस्थानों पर ताला जड़ दिया। इससे लोगों को परेशानी हो रही है। जो काम लोगों का घर के पास हो रहे थे, अब उसके लिए लोगों को घंटों का सफर तय करना पड़ रहा है। सरकारों को बदले की भावना से काम नहीं करना चाहिए। यदि उन्हें बदला लेना है तो हमसे लें। आखिर हिमाचल की लोगों ने उनका क्या बिगाड़ा है। हिमाचल की जनता ने तो उन्हें संख्या बल दिया। उसके बदले सरकार हिमाचल के लोगों के साथ ऐसा बर्ताव कर रही है।


6000 से ज्यादा आउटर्सोस कर्मचारियों को नौकरी से निकाला:

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि लाखों लोगों को नौकरी की गारंटी देकर सत्ता में आई कांग्रेस सरकार ने आते ही छह हजार आउटसोर्स कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया। चार पांच महीनें से आउटसोर्स कर्मचारियों को वेतन नहीं मिला। छह बोर्डों और निगमों के कर्मचारियों को भी वेतन नहीं मिल रहा है, वे लोग आंदोलन की धमकी दे रहे हैं। सत्ता के अहंकार मे चूर सरकार को इतना भी समझ नहीं आया कि इन कर्मचारियों के परिवारों का क्या होगा।

6 सीपीएस बनाकर प्रदेश के कोषागार पर बोझ बढ़ाया

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि आज तक के हिमाचल के इतिहास में ऐसा नहीं हुआ था कि हिमाचल के लोगों के उपर अनावश्यक इतना बोझ डाला गया हो। हिमाचल जैसे छोटे राज्य में 6 सीपीएस बना दिए गए। अभी तो सुनने ऐसा में आ रहा है कि अभी और बनाएंगे। आखिर इनका खर्च कौन उठाएगा।

7000 हजार करोड़ का कर्ज लिया

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि लॉकप्रिय मुख्यमंत्री सुक्खू को सपथ ग्रहण किए अभी मात्र छह महीनें हुए हैं लेकिन इतने छोटे से कार्यकाल में ही इस सरकार ने सात हजार करोड़ का कर्ज ले लिया है। इसी रफ्तार से कर्ज लेते रहे तो न जाने कहां जाकर रूकेंगे।

1000 करोड़ का ओवर ड्राफ्ट

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि आज हिमाचल एक हजार करेाड़ के ओवरड्राफ्ट में हैं। ऐसी स्थिति पहले कभी नहीं आई। व्यवस्था परिवर्तन के नाम सत्ता में आए लोगों ने हिमाचल प्रदेश को बदहाल कर दिया है।

विकास की रफ्तार शून्य

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि छह महीनें से विकास के सारे काम ठप पड़े हैं। सड़क से लेकर अस्पताल, स्कूल से लेकर पुल तक के सारे निर्माण कार्य अटके पडे़ हैं। हमारी सरकार द्वारा शुरू करवाए गये कार्य भी रूके पडे़ हैं। जिन प्रोजेक्ट के पैसों का प्रावधान हमने किया था। उन कामों के पूरे होने के बाद भी उनका पैसा नहीं जारी किया जा रहा है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि हमने विधायक निधि बढ़ाई थी जिससे जनता के काम आसानी से हो सके। लेकिन सुक्खू सरकार ने विधायक निधि पर भी रोक लगा दी। जिससे सरकार तो सरकार विधायक भी जनता के लिए कोई विकास कार्य न कर पाएं। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि सुक्खू सरकार हर मोर्चे पर फेल है। छह महीनें में ही हिमाचल के लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। हर तरफ सरकार के प्रति निराशा का माहौल है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...