Home टेक इस कंपनी ने लॉन्च किया दुनिया का पहला थर्मामीटर वाला फ़ोन, पढ़ें

इस कंपनी ने लॉन्च किया दुनिया का पहला थर्मामीटर वाला फ़ोन, पढ़ें

8 second read
0
2
This company launched the world's first thermometer phone, read

घरेलू कंपनी लावा मोबाइल ने दुनिया का पहला थर्मामीटर वाला फोन लॉन्च कर दिया है। लावा के इस अनोखे फोन का नाम Lava Pulse 1 है। इस फीचर फोन के जरिए आप बिना फोन के सेंसर को टच किए किसी की बॉडी का तापमान माप सकते हैं।

Lava Pulse 1 फोन के टेंपरेचर सेंसर से कुछ दूरी पर हाथ या सिर ले जाकर बॉडी का तापमान मापा जा सकता है।

लावा का कहना है कि उसका नया फीचर फोन Lava Pulse 1 थर्मामीटर के मुकाबले बॉडी का तापमान 99.5 फीसदी और इंफ्रारेड थर्मामीटर के मुकाबले 99.9 फीसदी सटीकता के साथ बताने में सक्षम है।

खास बात यह है कि इस फोन में 10 तापमान रिडींग को सेव भी किया जा सकता है। Lava Pulse 1 की कीमत 1,999 रुपये है। इस फोन को रोज गोल्ड कलर वेरियंट में खरीदा जा सकता है। लावा के इस फोन की बिक्री ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों स्टोर से शुरू हो गई है।

Lava Pulse 1 की लॉन्चिंग पर लावा इंटरनेशनल के लिए प्रोडक्ट हेड तेजिंदर सिंह ने कहा, ‘पल्स सीरीज को फीचर फोन यूजर्स के लिए हेल्थकेयर सॉल्यूशन को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है।

हमारा पहला पल्स फोन ब्लड प्रेशर बताने में सक्षम है। अब हमने एक कदम बढ़ाते हुए Lava Pulse 1 को पेश किया है। भारतीय ब्रांड होने के कारण हमारी जिम्मेदारी है कि हम यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए गैजेट लॉन्च करें।’

Load More In टेक
Comments are closed.