1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मरीज़ो की सुरक्षा को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने अस्पताल को बंद करने के दिये आदेश…

मरीज़ो की सुरक्षा को देखते हुए केजरीवाल सरकार ने अस्पताल को बंद करने के दिये आदेश…

दिल्ली सरकार के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को नॉर्थ एमसीडी के राजन बाबू अस्पताल की जर्जर हालत का संज्ञान लेते हुए इमारत को तत्काल खाली करा कर बंद करने और इसकी जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल की जर्जर हालत की जो तस्वीरें आई है वो काफी विचलित करने वाली हैं। ऐसी हालत में वहांं मरीजों का इलाज़ करना न सिर्फ मरीजों बल्कि वहां मौजूद डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ के लिए भी जानलेवा साबित हो सकता है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को नॉर्थ एमसीडी के राजन बाबू अस्पताल की जर्जर हालत का संज्ञान लेते हुए इमारत को तत्काल खाली करा कर बंद करने और इसकी जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अस्पताल की जर्जर हालत की जो तस्वीरें आई है वो काफी विचलित करने वाली हैं। ऐसी हालत में वहांं मरीजों का इलाज़ करना न सिर्फ मरीजों बल्कि वहां मौजूद डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ के लिए भी जानलेवा साबित हो सकता है। भाजपा शासित नॉर्थ एमसीडी द्वारा खुद इस अस्पताल की इमारत को खतरनाक घोषित किया गया है। इसके बाबजूद भी यहां मरीज़ों का इलाज चल रहा है। यह एमसीडी की लापरवाही की पराकाष्ठा है। अस्पताल में चिकित्सक एवं पैरामेडिक्स सेवाओं को फ़िलहाल रोकने के आदेश दिए गए हैं।

दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को प्रेस को संबोधित कर भाजपा शासित नॉर्थ एमसीडी के राजन बाबू अस्पताल की जर्जर हालात पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित नॉर्थ एमसीडी के राजन बाबू अस्पताल की हालत जर्जर होने के बावजूद भी उसमें मरीजों का इलाज चल रहा है। इमारत के हालात यह हैं कि वह किसी भी समय गिर सकती है। ऐसे में वहां इलाज करना तो दूर, खड़ा होना भी खतरे से खली नहीं है। वहां मरीजों का इलाज़ करना न सिर्फ मरीजों बल्कि मौजूद डॉक्टर एवं अन्य स्टाफ के लिए भी जानलेवा साबित हो सकता है। भाजपा शासित नॉर्थ एमसीडी द्वारा खुद अस्पताल की इमारत को खतरनाक घोषित किया गया हैं, इसके बाबजूद भी वहां मरीज़ों का इलाज चल रहा है, यह एमसीडी का लापरवाही की पराकाष्ठा है।

इस स्थिति को देखते हुए शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन ने शनिवार को अस्पताल की इमारत को तत्काल रूप से सील करने के आदेश जारी किए। इसके साथ-साथ सत्येंद्र जैन ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (अर्बन डेवलपमेंट) को इसकी जांच कर दिल्ली सरकार को रिपोर्ट सौंपने के आदेश भी दिए।

लोगों के जीवन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एमसीडी अस्पताल में चिकित्सक एवं पैरामेडिक्स सेवाओं को दिल्ली सरकार ने फ़िलहाल रोकने के आदेश दिए गए हैं। इमारत को सील करने का आदेश दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...