1. हिन्दी समाचार
  2. विचार पेज
  3. कश्मीरी पंडितो पर अमित शाह रुख साफ़ करे – संजय राउत

कश्मीरी पंडितो पर अमित शाह रुख साफ़ करे – संजय राउत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर संसद में हंगामा मचा हुआ है , आज अमित शाह ने बिल पेश किया जिसके बाद से ही विपक्ष एकजुट होकर उनका विरोध कर रहा है वही ओवैसी ने तो उनकी तुलना हिटलर से कर दी जिसे बाद में सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया है।

वही इस मसले पर शिव सेना ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है, शिव सेना ने अपने सम्पादकीय सामना ने लिखा है की देश के ज्यादातर राजनैतिक दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध किया है।

सामना में लिखा गया है की हमारे शासक पड़ोसी चार-पांच देशों के नागरिकों को हिंदुस्तान की नागरिकता देने का निर्णय ले रहे हैं। इसमें राष्ट्रहित कितना है और वोट बैंक की राजनीति कितनी, इस पर बहस शुरू है।

आगे लिखा गया है की नागरिकता सुधार विधेयक लाकर ऐसा कानून बनाया जा रहा है। इसके जरिए हिंदू और मुसलमान ऐसा विभाजन सरकार ने कर दिया है।

वही शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘गैर-कानूनी रूप से रह रहे घुसपैठियों को बाहर निकाला जाना चाहिए। अप्रवासी हिंदुओं को नागरिकता दी जानी चाहिए, लेकिन अमित शाह, वोट बैंक बनाने के आरोपों को विराम दें और उन्हें वोट देने का अधिकार नहीं दें।

इस पर आप क्या कहते हैं? और हां (कश्मीरी) पंडितों के बारे में आपका क्या कहना है? क्या अनुच्छेद 370 रद्द किए जाने के बाद वे वापस कश्मीर जाकर रह पाएंगे?’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...