1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर हुए बाहर

IPL: राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर हुए बाहर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम को बड़ा झटका लगा है। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर स्ट्रैस फैक्चर के चलते पूरे आईपीएल सत्र से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पुष्टि कर कहा कि, आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले आर्चर इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच होने वाले टेस्ट दौरे से भी बाहर हो गए हैं। उनके तीन महीने तक क्रिकेट से दूर रहने की संभावना है।

ईसीबी ने कहा, ‘आर्चर की दायीं कोहनी में चोट लगी है। जिसके बाद ब्रिटेन में बुधवार को स्कैन के दौरान मामूली स्ट्रेस फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है। जोफ्रा अब ईसीबी की मेडिकल टीम के साथ रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

दिसंबर में हुई साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज के दौरान आर्चर को दायीं कोहनी में परेशानी हो रही थी जिसके कारण वह दौरे पर बॉक्सिंग डे टेस्ट में ही खेल पाए थे। 24 साल के आर्चर ने इंग्लैंड के लिए 7 टेस्ट मैचों में 30 और 14 वनडे इंटरनैशनल मैचों में 23 विकेट चटकाए है।

अगर आईपीएल की बात करें तो जोफ्रा ने अब तक कुल 21 मैच खेले हैं जिनमें कुल 26 विकेट अपने नाम किे है। वह पिछले सीजन में राजस्थान के लिए खेले और 11 मैचों में उन्होंने 11 विकेट लिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...