1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. भारत मे जल्द नये अंदाज में फ़िर वापसी करेगा PUBG, डेवलपर ने किया ऐलान

भारत मे जल्द नये अंदाज में फ़िर वापसी करेगा PUBG, डेवलपर ने किया ऐलान

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

PUBG लवर्स के लिए गुड न्यूज है. PUBG Mobile भारत में बैन होने के बाद PUBG कॉर्पोरेशन अब देश में एक नया गेम लाने की तैयारी में है. इसे PUBG Mobile India नाम से लॉन्च किया जाएगा.

पबजी मोबाइल के डेवलपर्स ने गुरुवार को इसकी घोषणा की. बता दें कि केंद्र सरकार ने सितंबर में देश में PUBG Mobile और PUBG Mobile Lite पर बैन लगाया था.

PUBG Corporation ने घोषणा की है कि वह PUBG Mobile India नाम से एक नया गेम लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. इसे खासतौर पर इंडियन मार्केट के लिए तैयार किया गया है.

कंपनी ने कहा है कि यह नया गेम अपने यूजर्स के डेटा सिक्योरिटी को बढ़ाएगा और स्थानीय नियमों का पालन करेगा. पबजी कॉर्पोरेशन ने कहा है कि इंडियन यूजर्स के डेटा को सुरक्षित रखने के लिए स्टोरेज सिस्टम का रेगुलर ऑडिट और वेरिफिकेशन किया जाएगा.

2 सितंबर को लगा था बैन;
केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय सुरक्षा का हवाला देते हुए 2 सितंबर को देश में PUBG समेत 118 मोबाइल ऐप्‍स पर बैन लगाया था. सरकार को ऐसी रिपोर्ट मिली थी कि ऐंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्‍ध ये मोबाइल ऐप यूजर्स का डेटा चोरी कर रहे हैं और यह डेटा देश से बाहर स्थित सर्वर पर अवैध रूप से पहुंचा रहे हैं

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...