1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन, भूपेश बघेल ने दिया कांग्रेस के हक में समर्थन, पढ़ें

कांग्रेस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन, भूपेश बघेल ने दिया कांग्रेस के हक में समर्थन, पढ़ें

दास्तो आपको बता दे कि राहुल गांधी और गांधी परिवार की मुशकिले बढती जा रही है ईडी ने राहुल गांधी से 2 दिन तक पुछताछ की पुछाताछ 19 घंटे तक चली जिसके बाद राहुल गांधी को आज फिर ईडी दफ्तर पेश होना है राहुल गांधी की आज ईडी दफ्तर मे तीसरे दिन पेशी होगी।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:  सैफ अली

दास्तो आपको बता दे कि राहुल गांधी और गांधी परिवार की मुशकिले बढती जा रही है ईडी ने राहुल गांधी से 2 दिन तक पुछताछ की पुछाताछ 19 घंटे तक चली जिसके बाद राहुल गांधी को आज फिर ईडी दफ्तर पेश होना है राहुल गांधी की आज ईडी दफ्तर मे तीसरे दिन पेशी होगी।

रोज कांग्रेस शक्ति प्रदर्शन कर रही है और देश के अलग अलग शहरो मे कांग्रेस ईडी और केन्द्र सरकार का विरोध क रही है इसी बीच आज ईडी दफ्तर से पहले राहुल गांधी कांग्रेस मुख्याल्य पहुचें और सभी अपने समर्थको को धर्य से काम लेने को कहा। आपने देखा की ईडी ने पहले तो आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सतेन्द्र जैन को मनी लौंड्रीग मामले मे गिरफ्तार किया जिसम उनहे भी 10 दिनो से ज्यादा कि हिरासत मे लिया गया आम आदमी भी इस मामले मे केन्द्र को घेर रही है और भाजपा पर आरोप लगा रही है कि हिमाचल चुनाव के कारण सतेंद्र जैने को गिरफ्तार किया उनपर सभी आरोप झुठे लगाए गए।

राहुल की पेशी के दौरान कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता एक जुट होकर शक्ति प्रदर्शन कर रहे है और कई नेताओ को हिरासत मे भी लिया गया जिसके बाद प्रेंयका गांधी भी उन सभी नेताओ से कल मिलने पहुची थी इस प्रदर्शन मे पुर्व ग्रहमंत्री पी चितंब्रम भी शामिल थे खबरो के मुताबिक उनके साथ पुलिस ने ज्यादाती की जिस कारण उनकी पस्ली भी टुटने की खबर है।

कांग्रेस मुख्याल्य पर कई महिला कार्यकर्ताओ को भी हिरासत मे लिया गया है आपको बता दे की इस मामले पर अखिलेश ने भी ईडी को घेरा और लिखा  की ED का मतलब अब ‘Examination in Democracy’ बन गया है। राजनीति में विपक्ष को ये परीक्षा पास करनी होती है। जब सरकार स्वयं फ़ेल हो जाती है तब वो इस परीक्षा की घोषणा करती है। जिनकी तैयारी अच्छी होती है वो न तो लिखा-पढ़ी की परीक्षा से  डरते हैं, न मौखिक से और कभी डरना भी नहीं चाहिए।

जैसे की आपको पता है की आज ईडी मे राहुल से पुछताछ का  तीसरा दिन है जिसमे आज छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री भी कांग्रेस के नेताओ के साथ प्रदर्शन करने पहुचें लेकिन उनहोने बताया की उनके कार्यकर्ताओ को रोका गया और सिर्फ उनको 2 मुख्यमंत्री की जाने कि इजाज़त है ऐसा उनको कहा गया और इतना ही नही उनहोने कहा की ऐसे हालात कभी नही बने की पार्टा कार्याल्य मे पार्टी के कार्यकर्ता ना जा सके ऐसा पहली बार हो रहा है ऐसे हालात पहली बार है उनहोने भाजपा को भी आडे हाथ लिया और कहा की 8 साल केंद्र सरकार की नाकामियो को एक ही व्यक्ति है जो नाकामीयो पर उंगली रख रहा है और वो है राहुल गांधी जिस वजह से केंद्र सरकार ने फैसला किया कि इस व्यक्ति को दबाया जाए जिसके लिए उनपर ये सारे आरोप लगाए जा रहे है।

राहुल से ईडी कि पुछताछ कब तक चलेगी। क्या होगा कांग्रेस और गांधी परिवार का ईडी मामले मे ये तो वक्त ही बताएगा फिलहाल अकबर रोड पर धारा 144 लागू कर दि गई है और सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओ को प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है और कई प्रदर्शनकारीयो को हिरासत मे भी लिया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...