1. हिन्दी समाचार
  2. पंजाब
  3. 10 फरवरी से शुरू हो रहे हैं चुनाव प्रचार, पंजाब त्रिकोणीय गठबंधन ने शुरू की तैयारियां

10 फरवरी से शुरू हो रहे हैं चुनाव प्रचार, पंजाब त्रिकोणीय गठबंधन ने शुरू की तैयारियां

Election campaign is starting from February 10...Punjab triangular alliance started preparations...पंजाब में 10 फरवरी से चुनाव प्रचार शुरू हो रहें हैं। इसी बीच पंजाब की त्रिकोणीय गठबंधन ने भी चुनाव प्रचार की कार्यशैली तैयार कर ली है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोेर्ट:खुशी पाल  

पंजाब: पीछले दिनों कोरोना के बढ़ते केसेस को देखते हुए केंद्र सरकार ने चुनाव प्रोटोकॉल में कई बदलाव किए है। प्रोटोकॉल के मुताबिक सरकार ने नेताओं को कोरोना के दौरान चुनाव प्रचार करने के लिए छुट भी दी है। प्रोटोकॉल के अनुसार सभी पार्टियां अपना चुनाव प्रचार रैलियां 10 फरवरी से शुरू कर सकती है।

यह भी पढ़ें: पंजाब कांग्रेस नेताओं की उम्मीदों पर फिरा पानी! 2022 बजट को लेकर ये थी मांगे…

चुनाव प्रचार की तैयारियां शुरू

पंजाब की तीन बड़ी पार्टियां त्रिकोणीय गठबंधन भाजपा, पीएलसी और शिरोमणी अकाली दल को चुनाव प्रचार की छुट मिल चुकी है। सभी पार्टियों ने इसकी तैयारी करनी भी शुरू कर दी है। आपको बता दें कि प्रचार की कार्ययोजना को सर्वसम्मति से अंतिम रूप दे दिया गया है। सभी पार्टियां और जनता चुनाव की बेसबरी से इंतजार कर रहें हैं। इस बार के चुनाव में यह देखना काफी दिलचस्प होगा की कौन सी पार्टी का पंजाब में नेतृत्व होगा।

प्रचार के लिए आएंगे PM मोदी

सूत्रो से मिली जानकारी के मुताबिक प्रचार के दौरान फिरोजपुर की घटना के बाद अब एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूबे में प्रचार के लिए आएंगे। इसके अलावा उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद रहेंगे। वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और शिअद संयुक्त के प्रमुख सुखदेव सिंह ढींडसा भी प्रचार में अहम भूमिका निभाएंगे।

चुनाव प्रचार की कार्यशैली तैयार

जानकारी के मुताबिक गठबंधन के चुनाव प्रचार की कार्यशैली की पूरी जानकारी पीएलसी प्रमुख कैप्टन ने एक चुनावी कार्यक्रम के दौरान दी है। कैप्टन ने जानकारी देते हुए कहा कि त्रिकोणीय गठबंधन चुनाव प्रचार के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार के लिए भाजपा के सभी नेता पंजाब में गांव में घर-घर जाकर चुनाव प्रचार करेंगे और लोगो से आग्रह करेंगे कि वे उन्हें वोट दें। चुनाव प्रचार के लिए सभी पार्टियों ने पूरी कार्ययोजना तैयार की ली है और जल्द से जल्द इसकी इसकी घोषणा सार्वजनिक कर दी जाएगी।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...