1. हिन्दी समाचार
  2. भाग्यफल
  3. Pitru Paksha 2021: पितृ पक्ष में ये चीजें दिखना होता है बेहद शुभ, बरस सकती है मां लक्ष्मी की कृपा

Pitru Paksha 2021: पितृ पक्ष में ये चीजें दिखना होता है बेहद शुभ, बरस सकती है मां लक्ष्मी की कृपा

पितृ पक्ष में पितरों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण-श्राद्ध किया जाता है। जिससे खुश होकर पितर आशीर्वाद देते हैं और जिंदगी में सुख-समृद्धि देते है। यदि पूर्वजों (Ancestors)की कृपा आप पर हो रही है तो इसके शुभ संकेत भी पितृ पक्ष में नजर आते हैं। ये संकेत (Indications) बताते हैं कि आपकी जिंदगी में पैसों की बारिश होने वाली है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पितृ पक्ष में पितरों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण-श्राद्ध किया जाता है। जिससे खुश होकर पितर आशीर्वाद देते हैं और जिंदगी में सुख-समृद्धि देते है। यदि पूर्वजों (Ancestors)की कृपा आप पर हो रही है तो इसके शुभ संकेत भी पितृ पक्ष में नजर आते हैं। ये संकेत (Indications) बताते हैं कि आपकी जिंदगी में पैसों की बारिश होने वाली है।

आइए जानते हैं वे शुभ संकेत हैं :-

ये हैं पितृ पक्ष में मिलने वाले शुभ संकेत

  • कौवे के लिए रखा गया भोजन यदि कौवे आकर खा लें तो यह संकेत होता है पितृ आपसे संतुष्‍ट हैं और वे आपके द्वारा दिए गए भोजन को ग्रहण कर रहे हैं।
  • पितृ पक्ष के दौरान कौवे का घर की छत पर आकर बैठने को पितरों का आशीर्वाद माना जाता है। ऐसा होने का मतलब है कि जल्‍द ही पैसा मिलने वाला है।
  • यदि कौवा सूखा तिनका लाते दिखे तो यह भी पैसा मिलने का संकेत है। इसके अलावा कौवा फूल-पत्‍ती लाता दिखे तो इसका मतलब है कि आप पितरों से जो भी मांगेंगे वह मनोकामना पूरी हो जाएगी।
  • कौवे का धूल में लिपटा होना भी अचानक पैसे मिलने का संकेत है।
  • कौवे का अनाज के ढेर पर बैठे हुए दिखने का मतलब है आपके घर में सुख-समृद्धि आने वाली है।
  • गाय और कौवे का एकसाथ दिखना भी अच्‍छा होता है। यदि कौवा गाय की पीठ पर बैठकर उसे चोंच से रगड़ते दिखे तो घर में बड़ी खुशी आती है।
  • वहीं कौवे का सुअर पर बैठे दिखना आपके अमीर होने का संकेत है।

आपको बता दें कि पितृपक्ष का पक्ष 20 सितंबर से शुरू हो चुका है, जो 6 अक्टूबर तक रहेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...