Home ताजा खबर निर्भया केस: डेथ वारंट जारी करने की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई

निर्भया केस: डेथ वारंट जारी करने की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाई

4 second read
0
25

निर्भया गैंगरेप और हत्या के चार दोषियों में एक अक्षय ठाकुर की फांसी पर रोक लगाने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। SC ने अपने फैसले में कहा कि इस मामले में दोषी के वकील को पूरा मौका दिया गया लेकिन दोषी के वकील ने कोई नई बात नहीं की है। अब सबकी निगाहें पटियाला हाउस कोर्ट पर टिक गई हैं।

चारों दोषियों को जल्द-से-जल्द फांसी दिए जाने की मांग के साथ निर्भया के माता-पिता ने कोर्ट से डेथ वारेंट जारी करने की गुहार लगाई है। निर्भाया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से अक्षय़ की याचिका खारिज होने की खुशी तो है, लेकिन लड़ाई अब भी बाकी है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी तरह संतुष्टि तभी मिलेगी जब सारी कानूनी अड़चनें खत्म होकर दोषियों को फांसी मिल जाए। उन्होंने कहा कि पाटियाला हाउस कोर्ट से डेथ वॉरंट जारी होने के अब भी इंतजार है।

निर्भया के पिता ने कहा है कि, दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह की समीक्षा याचिका को खारिज कर दिया है। हम अभी भी पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं। जब तक पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा डेथ वारंट जारी नहीं किया जाता है, हम संतुष्ट नहीं होंगे। हालांकि निर्भाया की मां आशा देवी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते इसे न्याय की राह में बढ़ा एक और कदम बताया है।

निर्भया केस: डेथ वॉरंट जारी करने की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में सुनवाईबताते चलें कि, जस्टिस भानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एएस बोपन्ना की पीठ ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि ये दलीलें हम पहले भी सुन चुके हैं। सॉलिसिट जनरल तुषार मेहता ने कहा कि किसी भी सूरत में इस अपराध को माफ नहीं किया जा सकता और दोषी को फांसी ही मिलनी चाहिए।

Share Now
Load More In ताजा खबर
Comments are closed.