1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. निर्भया केस: डेथ वारंट पर पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 जनवरी तक टाला फैसला

निर्भया केस: डेथ वारंट पर पटियाला हाउस कोर्ट ने 7 जनवरी तक टाला फैसला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पटियाला हाउस कोर्ट ने दोषियों के डेथ वारंट पर फैसला 7 जनवरी तक के लिए टाल दिया है। निर्भया के माता-पिता ने चारों दोषियों को जल्द से जल्द फांसी दिए जाने की मांग के साथ कोर्ट से डेथ वारंट जारी करने की गुहार लगाई थी।

चारों दोषियों को जल्द-से-जल्द फांसी दिए जाने की मांग के साथ निर्भया के माता-पिता ने कोर्ट से डेथ वारेंट जारी करने की गुहार लगाई है। निर्भाया के पिता बद्रीनाथ सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से अक्षय़ की याचिका खारिज होने की खुशी तो है, लेकिन लड़ाई अब भी बाकी है। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरी तरह संतुष्टि तभी मिलेगी जब सारी कानूनी अड़चनें खत्म होकर दोषियों को फांसी मिल जाए। उन्होंने कहा कि पाटियाला हाउस कोर्ट से डेथ वारंट जारी होने के अब भी इंतजार है।

निर्भया के पिता ने कहा है कि, दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह की समीक्षा याचिका को खारिज कर दिया है। हम अभी भी पूरी तरह से संतुष्ट नहीं हैं। जब तक पटियाला हाउस कोर्ट द्वारा डेथ वारंट जारी नहीं किया जाता है, हम संतुष्ट नहीं होंगे। हालांकि निर्भाया की मां आशा देवी ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी जताते इसे न्याय की राह में बढ़ा एक और कदम बताया है।

बताते चलें कि, जस्टिस भानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस एएस बोपन्ना की पीठ ने याचिका खारिज करते हुए कहा कि ये दलीलें हम पहले भी सुन चुके हैं। सॉलिसिट जनरल तुषार मेहता ने कहा कि किसी भी सूरत में इस अपराध को माफ नहीं किया जा सकता और दोषी को फांसी ही मिलनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...