Home बिज़नेस नैफेड ने 15,000 टन आयातित लाल प्याज की आपूर्ति के लिए निकाली निविदा, 4 नवंबर तक लगा सकते हैं बोलियां

नैफेड ने 15,000 टन आयातित लाल प्याज की आपूर्ति के लिए निकाली निविदा, 4 नवंबर तक लगा सकते हैं बोलियां

0 second read
0
14

नैफेड ने शनिवार को लाल प्याज की आपूर्ति के लिए बोलियां मंगायी है। नैफेड ने नवंबर 2020 तक 15,000 टन लाल प्याज की आपूर्ती के लिए आयातकों से बोलियां मंगायी है। नैफेड ने देश में प्याज की बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने और घरेलू बाजार में प्याज की उपलब्धता बढ़ाने के उद्देश्य से ये बोलियां मंगाई हैं।

नैफेड द्वारा नवंबर 2020 तक किसी भी देश से 40 से 60 मिलीमीटर आकार की लाल प्याज की आपूर्ति की निविदा निकाली गई है। इस प्याज की कीमत 50 रुपये प्रति किलोग्राम तक होनी चाहिए।

नैफेड द्वारा निकाली गई निविदा के अनुसार, आयातक कम से कम 2,000 टन की आपूर्ति के लिए बोली लगा सकते हैं। निविदा के अनुसार, एक लॉट 500 टन का होगा और आपूर्ती 500 टन के लॉट में की जाएगी। प्याज आयातक अपनी बोलियां चार नवंबर तक दे सकते हैं। चार नवंबर को ही इन बोलियों को खोला जाएगा।  निविदा के अनुसार, प्याज आयातकों को आपूर्ति कांडला बंदरगाह और जवाहरलाल नेहरू बंदरगाह पर होगी।

नैफेड के अतिरिक्त प्रबंध निदेशक एस. के. सिंह ने बताया, ‘नैफेड ने 15,000 टन आयातित लाल प्याज की आपूर्ति के लिए निविदा निकाली है। यह निविदा घरेलू बाजार में प्याज की आपूर्ति को सुदृढ करने में सहायक होगी।’

सिंह ने आगे कहा कि इन बोलियों का मूल्यांकन उपलब्ध करायी जाने वाली मात्रा, गुणवत्ता और जल्द आपूर्ति की तिथि के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बोली लगाने वाले आयातकों को ताजे, ठीक तरह सूखे हुए और बीमारी रहित प्याज उपलब्ध कराने का तय किया है।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.