1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. Loksabha Election: मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के लिए 109 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, 26 अप्रैल को होगा मतदान

Loksabha Election: मध्य प्रदेश में दूसरे चरण के लिए 109 उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन, 26 अप्रैल को होगा मतदान

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया पूरी हो गई है। दूसरे चरण के लिए कुल 109 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया अब समाप्त हो गई है। प्रदेश में दूसरे चरण के लिए कई लोगों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। दूसरे चरण के लिए कुल 109 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। नामांकन दाखिल कर चुका कोई भी प्रत्याशी 8 अप्रैल तक अपने नाम वापस ले सकता है।

प्रदेश में दूसरे चरण के चुनाव के लिए 26 अप्रैल को वोटिंग की जाएगी। यह जानकारी प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने दी।उन्होंने बताया है कि दूसरे चरण में मध्य प्रदेश की सात लोकसभा सीटों पर निर्वाचन होना है। इसके लिए गत 28 मार्च को अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई थी, जो गुरुवार को संपन्न हुई। इस दौरान कुल 109 उम्मीदवारों द्वारा 157 नामांकन दाखिल किए गए।

सतना में दाखिल हुए सबसे ज्यादा नामांकन 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि सबसे ज्यादा नामांकन सतना में दाखिल किए गए हैं, यहां 22 उम्मीदवारों द्वारा 39 नाम-निर्देशन पत्र दाखिल हुए हैं। वहीं खजुराहो में 19 प्रत्याशियों, दमोह में 18 अभ्यर्थियों, रीवा में 19 उम्मीदवारों, नर्मदापुरम में 12 प्रत्याशियों, बैतूल (अजजा) में 9 अभ्यर्थियों और टीकमगढ़ (अजा) में 10 उम्मीदवारों ने नाम-निर्देशन पत्र दाखिल किए गए हैं। उन्होंने बताया कि 5 अप्रैल को इन सभी प्रत्याशियों के नाम-निर्देशन पत्रों की जांच की जाएगी।

उम्मीदवारों की जानकारी 

पदाधिकारी राजन ने यह भी बताया कि अब प्रदेश का कोई नागरिक इन सभी प्रत्याशियों और अपने क्षेत्र के उम्मीदवारों के शपथ पत्र और उनकी बाकी जानकारियों को भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट: https://affidavit.eci.gov.in/ पर आसानी से पढ़ सकते हैं।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...