Home बिज़नेस रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व एमडी मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों की सूची में फिसल 13 वें स्थान पर गए

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व एमडी मुकेश अंबानी दुनिया के सबसे अमीर अरबपतियों की सूची में फिसल 13 वें स्थान पर गए

5 second read
0
2

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, भारत के सबसे अमीर व्यक्ति अंबानी अब इस सूची में फिसलकर 13 वें स्थान पर आ गए हैं। ब्लूमबर्ग रैंकिंग के अनुसार, इस समय मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 74.3 बिलियन डॉलर है। यहां बता दें कि अगस्त 2020 में मुकेश अंबानी ब्लूमबर्ग रैकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए थे। इसके बाद आरआईएल के शेयरों में गिरावट के चलते उनकी कुल संपत्ति में गिरावट आने लगी।

पिछले तीन महीनों में आरआईएल (RIL) के शेयरों में करीब 14 फीसद की गिरावट आई है और ये अपने सर्वकालिक उच्चतम स्तर 2,369.35 से 18.3 फीसद गिर गए हैं। रिलायंस द्वारा फ्यूचर ग्रुप का खुदरा और थोक कारोबार को खरीदने के सौदे की घोषणा के बाद आरआईएल के शेयरों में यह उछाल आई थी।

वहीं, टेस्ला इंक (Tesla Inc) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। ब्लूमबर्ग रैंकिंग के अनुसार, उनकी कुल संपत्ति 209 बिलियन डॉलर हो गई है। उधर जेफ बेजोस 186 बिलियन डॉलर की कुल संपत्ति के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। इस सूची में तीसरे नंबर पर बिल गेट्स हैं, इनकी कुल संपत्ति 134 बिलियन डॉलर है।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर लिस्ट में चौथे नंबर पर हैं बर्नार्ड अर्नोल्ट। इनकी कुल संपत्ति इस समय 117 बिलियन डॉलर है। वहीं, लिस्ट में पांचवें नंबर पर फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग हैं, जिनकी कुल संपत्ति 101 बिलियन डॉलर है।

बता दें कि टेस्‍ला सबसे मूल्‍यवान कार निर्माता कंपनी बन गई है। कंपनी के शेयरों में भारी उछाल से ऐसा हुआ है। ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, कार निर्माता टेस्‍ला में मस्‍क (Elon Musk) की 20 फीसद हिस्सेदारी है।

Load More In बिज़नेस
Comments are closed.