1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. रिपब्लिक भारत को लगा एक और बड़ा झटका, अर्नब गोस्वामीं के करीबी माने जाने वाले पत्रकार ने दिया इस्तीफा

रिपब्लिक भारत को लगा एक और बड़ा झटका, अर्नब गोस्वामीं के करीबी माने जाने वाले पत्रकार ने दिया इस्तीफा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: न्यूज चैनल रिपब्लिक भारत को उस वक्त बड़ा झटका लगा जब चैनल के तेजतर्राक एंकर आशुतोष चतुर्वेदी ने इस्तीफा दे दिया। आशुतोष से पहले भी कई पत्रकारों ने रिपब्लिक का दामन छोड़ा है। आशुतोष चैनल के हेड अर्नब गोस्वामीं के करीबी माने जाते थे। आशुतोष ने बुधवार को ट्वीट कर उन्होंने इस्तीफे की जानकारी दी, चतुर्वेदी अब नई पारी की शुरुवात टीवी टुडे नेटवर्क के साथ बतौर एंकर एसोसिएट एडिटर करेंगे।

आशुतोष चतुर्वेदी ने अपने ट्वीट में लिखा, नई पारी की शुरुवात टीवी टुडे नेटवर्क के साथ बतौर एंकर एसोसिएट एडिटर। श्री गणेशाय नमः हालाँकि उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया, इसकी जानकारी नहीं दी। आशुतोष चतुर्वेदी रिपब्लिक भारत की लॉन्चिंग के साथ ही बतौर एंकर चैनल के साथ जुड़े थे। आशुतोष  की पत्नी निधि चतुर्वेदी अभी भी रिपब्लिक भारत चैनल में बतौर उप-समाचार संपादक पद पर कार्यरत हैं।

आपको बता दें कि आशुतोष से पहले जाने माने पत्रकार प्रदीप भंड़ारी ने भी फरवरी में रिपब्लिक टीवी से इस्तीफा दे दिया था, ये सब वो पत्रकार थे जो चैनल की लॉन्चिंग के साथ जुड़े थे, सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रदीप भंडारी ने अनोखे अंदाज में रिपोर्टिंग करके सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था, प्रदीप भंडारी जन की बात के संस्थापक भी हैं।

टीवी मीडिया में कदम रखने के बाद अर्नब गोस्वामी लगातार सफलता की सीढ़ियाँ चढ़ते गए, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि महज 4 साल के अंदर अर्णब गोस्वामी ने अलग-अलग भाषाओं में तीन न्यूज़ चैनल लांच कर दिया, तीनों पर खुद एक शो भी करते हैं, इससे साबित होता है कि अर्नब कई भाषाओं के जानकार हैं।

आपको बता दें कि टाइम्स नाउ छोड़ने के बाद अर्नब गोस्वामी ने 6 मई 2017 को अंग्रेजी न्यूज़ चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ लॉन्च किया, कुछ ही महीनों में रिपब्लिक टीवी देश का नंबर-1 अंग्रेजी न्यूज़ चैनल बन गया, उसके बाद अर्णब गोस्वामी ने 2 फरवरी 2019 को हिंदी न्यूज़ चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ लॉन्च किया, लॉन्च होने के लगभग एक साल ‘रिपब्लिक भारत’ भी देश का नंबर-1 न्यूज़ चैनल बन गया, रेटिंग नापने वाली संस्था BARC ने यह जानकारी दी थी और उसके बाद अर्नब ने 7 मार्च 2021 को बंगाली भाषा का न्यूज़ चैनल ‘रिपब्लिक बांग्ला’ लॉन्च किया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...