1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. पाक अंग्रेजी अखबार ‘डॉन’ के CEO पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

पाक अंग्रेजी अखबार ‘डॉन’ के CEO पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पाकिस्तान के बड़े अख़बार डॉन के सीईओ { मुख्य कार्यकारी अधिकारी } हमीद हारून का नाम विवाद में आ गया है, दरअसल उनके ऊपर यौन शोषण के आरोप लगे है, आपको बता दे की पाकिस्तान के जाने-माने फिल्मकार जमशेद महमूद रजा ने यह आरोप लगाया है।

जमशेद महमूद रजा के मुताबिक, 13 साल पहले हमीद हारून ने उनका यौन उत्पीड़न किया था। रजा ने हारून पर ट्वीट के माध्यम से आरोप लगाए और कहा कि उनके आरोपों का अखबार से कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन वे यौन उत्पीड़न के अन्य पीड़ितों को बल देना चाहते हैं।

13 साल की उम्र में अपने साथ हुई घटना को ट्विटर पर लिखते हुए उन्होंने डॉन को टैग करके पूछा है कि वो तैयार हैं उस बलात्कारी का नाम बताने के लिए, लेकिन क्या वो तैयार हैं इस तथ्य को छापने के लिए। महमूद ट्विटर लिखते हैं, “हाँ, हामिद हारून ने मेरा बलात्कार किया। मैं अब तैयार हूँ। डॉन, क्या तुम इसे प्रकाशित करने के लिए तैयार हो।”

https://twitter.com/azadjami1/status/1210933914497404928?ref_src=twsrc%5Etfw%7Ctwcamp%5Etweetembed%7Ctwterm%5E1210933914497404928&ref_url=https%3A%2F%2Fwww.samachar4media.com%2Findustry-briefing-news%2Fallegations-of-sexual-abuse-on-ceo-of-newspaper-52549.html

एक अन्य ट्वीट में रजा ने कहा कि उन्हें पता था कि उनकी कहानी को अखबार पर हमला करने का प्रयास माना जाएगा। उन्होंने कहा, ‘यह डॉन बनाम जमशेद नहीं है। यह व्यक्तिगत मुद्दा है। अब मैं यह सब पीड़ितों की मदद के लिए कर रहा हूं।

वैसे आज कल कई संस्थानों में यह आम बात हो गयी है, यौन शोषण के आरोप आये दिन संस्थानों के प्रमुखों पर लगते रहते है इसलिए RNI न्यूज़ ऐसे कृत्यों की घोर निंदा करता है।

दूसरी तरफ, हारून ने इन आरोपों से इनकार किया है। उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि यह कहानी फर्जी है। जानबूझकर मनगढ़ंत और काल्पनिक कहानी गढ़ी गई है। यह उन्हें और उनके समाचार पत्र को चुप कराने का प्रयास है। हारून ने कहा कि उनके नाम और प्रतिष्ठा को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...