1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. वरिष्ठ टीवी पत्रकार शीतल राजपूत ने जनतंत्र टीवी को कहा अलविदा

वरिष्ठ टीवी पत्रकार शीतल राजपूत ने जनतंत्र टीवी को कहा अलविदा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

‘जनतंत्र टीवी’ से बड़ी खबर सामने आ रही है, दरअसल वरिष्ठ पत्रकार और हिंदी न्यूज चैनल ‘जनतंत्र टीवी’ की मैनेजिंग एडिटर शीतल राजपूत के बारे में खबर है कि उन्होंने संस्थान को बाय बोल दिया है।

वरिष्ठ टीवी पत्रकार वाशिंद्र मिश्र के नेतृत्व में रिलॉन्च हुए ‘जनतंत्र टीवी’ के साथ शीतल राजपूत ने पिछले साल ही अपनी पारी शुरू की थी। वह चैनल के फ्लैगशिप शो “सवाल भारत का ” को होस्ट कर रही थीं।

Image may contain: 1 person, standing, sunglasses and outdoor

शीतल राजपूत इससे पहले ‘न्यूज24’ के साथ बतौर डिप्टी एडिटर अपनी जिम्मेदारी संभाल रही थीं। ‘न्यूज24’ जॉइन करने से पहले वे अरनब गोस्वामी के ‘रिपब्लिक टीवी’ में वॉर कॉरेस्पोंडेंट के तौर पर कार्यरत थीं।

‘रिपब्लिक टीवी’ से पहले शीतल राजपूत कई प्रतिष्ठित मीडिया संस्थानों में काम कर चुकी हैं, जिनमें ‘इंडिया न्यूज’, ‘जी न्यूज’ और ‘आजतक’ न्यूज चैनल शामिल हैं।

‘इंडिया न्यूज’ में शीतल राजपूत ने एग्जिक्यूटिव एडिटर के पद पर काम किया और बतौर एंकर यहां उन्होंने कई टॉक शो और प्राइम टाइम डिबेट शो होस्ट किए। इसके अलावा उन्होंने कई बार फील्ड रिपोर्टिंग भी की।

Image may contain: 1 person, smiling, sunglasses and close-up

‘इंडिया न्यूज’ से पहले वे ‘जी न्यूज’ का हिस्सा थीं और यहां वे दो बार अपना योगदान दे चुकीं हैं। अप्रैल 2000 से जून 2006 तक बतौर प्रिंसिपल कॉरेस्पोंडेंट और इसके बाद अक्टूबर, 2007 से फरवरी 2013 तक एग्जिक्यूटिव प्रड्यूसर के तौर पर उन्होंने ‘जी न्यूज’ में काम किया।

जून 2006 से जुलाई 2007 तक ‘आजतक’ न्यूज चैनल का हिस्सा रहीं और यहां उन्होंने बतौर कॉरेस्पोंडेंट काम किया।

RNI की पूरी टीम उनके उज्जवल भविष्य की कामना करती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...