1. हिन्दी समाचार
  2. मीडिया जगत
  3. रिपब्लिक टीवी में अर्णव गोस्वामी की 82 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी

रिपब्लिक टीवी में अर्णव गोस्वामी की 82 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देश के सबसे अधिक देखे जाने वाले टीवी समाचार चैनलों में से एक रिपब्लिक टीवी से बड़ी खबर सामने आ रही है, दरअसल कंपनी के स्वामित्व को लेकर लगाये जा रहे कयासों के बीच चैनल की परिचालक कंपनी ने बुधवार को स्पष्ट किया कि चैनल में पत्रकार अर्णव गोस्वामी की व्यक्तिगत रूप से 82 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी है।

रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने एक बयान में कहा कि गोस्वामी के पास चैनल का स्वामित्व रखने वाली कंपनी एआरजी आउटलायर मीडिया प्राइवेट लिमिटेड की 82 प्रतिशत से अधिक हिस्सेदारी है।

इसी तरह बताया गया है कि रिपब्लिक टीवी डिजिटल परिसम्त्तियों की 99 प्रतिशत हिस्सेदारी भी अर्णव गोस्वामी के ही पास है, रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क ने अन्य शेयरधारकों की जानकारी दिये बिना कहा कि कंपनी के स्वामित्व को लेकर मीडिया में फलाई जा रही झूठी और दुर्भावनापूर्ण खबरों के मद्देजन स्थिति साफ करने के लिये यह बयान जारी किया गया है।

बयान में कहा गया कि 2017 में जब रिपब्लिक टीवी की शुरुआत हुई थी तब अर्णव गोस्वामी इसमें अपने व्यक्तिगत तथा परिवारिक निवेश के माध्यम से 84 प्रतिशत के हिस्सेदार थे। उन्होंने फरवरी 2019 में अतिरिक्त पूंजी जुटाने के लिये कुछ शेयर बेचे और उसके बाद भी उनकी हिस्सेदारी 82 प्रतिशत से अधिक है।उल्लेखनीय है कि अर्णव गोस्वामी ने 2017 में दी रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क शुरू किया था। सांसद राजीव चंद्रशेखर ने उनकी कुछ मदद की थी।

चंद्रशेखर बाद में भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गये थे। चंद्रशेखर ने 2018 में कंपनी के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...