Home विदेश चुनौतियों से निपटने के लिए कमला ने पेश किया रोडमैप, कहा- इतिहास का नया अध्याय लिखने के लिए तैयार बाइडन

चुनौतियों से निपटने के लिए कमला ने पेश किया रोडमैप, कहा- इतिहास का नया अध्याय लिखने के लिए तैयार बाइडन

1 second read
0
2

वाशिंगटन: अमेरिका की नवनिर्वाचित उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि वह और नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन अमेरिका के इतिहास का एक नया अध्याय लिखने को तैयार हैं। इसकी शुरुआत वे कामकाजी परिवारों को लाभ पहुंचाने वाली अर्थव्यवस्था का निर्माण करने के साथ करेंगे। बाइडन की टीम द्वारा रविवार को वेबसाइट पर जारी सूची में कोरोना महामारी से निपटना, अर्थव्यवस्था को बेहतर करना, नस्ली समानता और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे उनकी उनकी प्रथम चार प्राथमिकताओं में से हैं।

हैरिस ने सोमवार को एक ट्वीट में कहा कि बाइडन और मैं हमारे देश के इतिहास में अगला अध्‍याय लिखने के लिए तैयार हैं। उन्‍होंने कहा कि कामकाजी परिवारों को लाभ पहुंचाने वाली अर्थव्यवस्था का बनाने जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि बाइडन ने अपनी वेबसाइट पर चार शीर्ष प्राथमिकताओं को उल्‍लेख किया है।

हैरिस ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘बाइडन और मैं राष्ट्र के इतिहास का एक और नया अध्याय लिखने को तैयार हैं।’ बाइडन-हैरिस प्रशासन की प्राथमिकताओं की सूची जारी करते हुए उन्होंने कहा, ‘पहले दिन से हम कामकाजी परिवारों को लाभ पहुंचाने वाली अर्थव्यवस्था का निर्माण करेंगे।’ उधर, बाइडन की टीम ने कहा, ‘देश के निर्माण के लिए प्रतिदिन काम करने वाले महिला और पुरुष सबसे ज्यादा सम्मानीय हैं।

बाइडन-हैरिस सरकार मध्य वर्ग का एक बार फिर से पुनर्निर्माण करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि इस अभियान में कोई छूटे नहीं। संकट के इस समय में बाइडन के पास अच्छे वेतन वाले करोड़ों रोजगार सृजित करने की योजना है। इसकी शुरुआत महामारी से निपटने को लेकर शुरू होगी। क्योंकि हम तब तक रोजगार की दिक्कतों को दूर नहीं कर सकते जब तक सार्वजनिक स्वास्थ्य समस्या को हल नहीं कर लेते हैं।

Load More In विदेश
Comments are closed.