1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. IPL2021: इस दिन से शुरु होगा आईपीएल लीग, फाइनल होगा यहां

IPL2021: इस दिन से शुरु होगा आईपीएल लीग, फाइनल होगा यहां

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: क्रिकेट के महाकुंभ आईपीएल की तैयारियां जोरो से चल रही है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप के देखते हुए आईपीएल के इस सीजन पर भी संकट मंडराने लगा था,लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आईपीएल के आयोजन की तारीखें त कर दी गई हैं, इसपर अंतिम मुंहर लगना बाकी है। गवर्निग काउंसिल की बैठक में मंजूरी का इंतजार है। ANI की रिपोर्ट को मानें तो इस साल के आईपीएल की शुरुआत 9 अप्रैल से होने वाला है। जबकि इसका फाइलन 30 मई को खेला जायेगा।

आपको बता दें कि आईपीएल शेड्यूल पर अंतिम मुहर अगले हफ्ते के अंत तक लग सकती है। गवर्निंग काउंसिल की मानें तो उन्होने कहा कि “हम गवर्निंग काउंसिल की बैठक तय नहीं करते हैं, वो ही आईपीएल के आयोजन स्थलों और तारीखों पर अंतिम फैसला लेगी. वैसे हमने 9 अप्रैल से टूर्नामेंट के आगाज का सुझाव दिया है और 30 मई को फाइनल कराए जाने की बात कही है, लेकिन अंतिम फैसला बैठक में ही होगा. अगले हफ्ते तक आईपीएल वेन्यू और शेड्यूल पर तस्वीर साफ हो सकती है”।

इस साल के आईपीएल आयोजन के लिए BCCI  ने 6 स्थानों को अनुमति दी है। चर्चा थी कि आईपीएल के शुरुआत मुंबई में ही आयोजित किया जाएगा। लेकिन जब वहां कोरोना का मामला बढ़ने लगा तो खबरें आई कि आईपीएल मुकाबले 6 शहरों में होंगे। इन शहरों में अहमदाबाद, चेन्नई, बेंगलुरु, नई दिल्ली, कोलकाता और मुंबई शामिल हैं। कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले के बावजूद राज्य सरकार ने बीसीसीआई को पूरी सहायता देने की बात कही है।

खबरें चल रही हैं कि इस सीजन के आईपीएल का लुफ्त उठाने के लिए 50 फीसदी दर्शकों की अनुमति होगी। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भी चेन्नई और अहमदाबाद में 50 फीसदी दर्शकों के साथ मैच आयोजित किये गए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...