1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. चाचा-भतीजे में उभरा अंतर्विरोध, हाजीपुर लोकसभा सीट बनी प्रतिष्ठा

चाचा-भतीजे में उभरा अंतर्विरोध, हाजीपुर लोकसभा सीट बनी प्रतिष्ठा

बिहार में हाजीपुर लोकसभा सीट चिराग पासवान और चाचा पशुपति पारस के बीच प्रतिष्ठा बन गई है। चाचा पारस के सीट के लिए अड़ जाने पर चिराग ने प्रतिक्रिया दी है। चिराग ने कहा कि आप जब किसी गठबंधन का हिस्सा होते हैं तो गठबंधन की मर्यादा यह कहती है कि तमाम बातें गठबंधन के भीतर तय होती है और अगर गठबंधन के तमाम घटक दल विवाद उत्पन्न करेंगे यह ठीक नहीं है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पटना: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि आप जब किसी गठबंधन का हिस्सा होते हैं तो गठबंधन की मर्यादा ये कहती है कि तमाम बातें गठबंधन के भीतर तय होती है और अगर गठबंधन के तमाम घटक दल विवाद उत्पन्न करेंगे ये ठीक नहीं है। यह बात चिराग पासवान ने केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के हाजीपुर से चुनाव लड़ने के सवाल के जवाब में कही। चिराग पासवान दिल्ली में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक में शामिल होने के बाद पटना पहुंचे थे। पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए चिराग ने कहा कि उन्हें एनडीए में हिस्सा बनने की औपचारिक घोषणाएं हो चुकी है। जिसको लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  से मुलाकात हुई थी। इन मुलाकातों के दौरान न सिर्फ लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास की चिंताओं को सम्मान दिया गया बल्कि आने वाले 2024 और 2025 के चुनाव को लेकर भी गठबंधन की रूपरेखा तैयार की गई। चिराग ने कहा कि हर बार मैंने गठबंधन को लेकर कहा कि चुनाव के समय यह फैसला लिया जाएगा, लेकिन जिस तरीके से बीजेपी के शीर्ष नेताओं ने उनसे संपर्क साधा और नित्यानंद राय की उनसे कई मुलाकातें हुईं, जिसमें उन्हें सम्मान दिया गया।

वहीं, हाजीपुर सीट को लेकर केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस के दिए गए बयान पर उन्होंने कहा कि आप गठबंधन के भीतर जाएं वहां पर अगर कोई आप से बातचीत करता है तो वहां पर आप अपनी चिंताओं को रखें। उन्होंने कहा कि मैं बार-बार इस बात को कह रहा हूं कि हम लोग बहुत आगे निकल गए हैं। चिराग पासवान ने कहा कि मेरी कोई घर, परिवार, व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है। मुझे इन सब बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता है। चाचा पशुपति पारस के बारे में दो से ढाई सालों में मैंने कभी कोई टिप्पणी नहीं की और ना मैं आज करूंगा।

नीतीश सरकार पर उठाए सवाल

इस दौरान चिराग ने नीतीश सरकार पर कई सवाल खड़े किए। उन्होने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार एक तानाशाही सरकार जैसे चल रही है। मुख्यमंत्री विपक्षी दलों की नेताओं से अलग राज्यों में जाकर मुलाकात करते हैं, लेकिन अपने प्रदेश में हो रही घटनाओं पर एक शब्द नहीं बोलते। राज्य में कई ज्वलंत मुद्दे हैं, जिनको प्राथमिकता देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बेगुसराय की घटना बिहार को शर्मसार करने वाली है। इस तरह के मुद्दों पर मुख्यमंत्री क्यों नहीं बोल रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...