1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन: संसद में अमित शाह ने विपक्ष नेताओं पर कसा तंज

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन: संसद में अमित शाह ने विपक्ष नेताओं पर कसा तंज

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अधीर रंजन को उन्हीं की भाषा में दिया जवाब कहा - आप नहीं समझोगे दादा जब बंगाल में हमारी सरकार आएगी, तब आप समझोगे बंगाल में शांति का वातावरण क्या होता है.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

संसद का शीतकालीन सत्र 4 दिसंबर से जारी है. सत्र के तीसरे दिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में जम्मू-कश्मीर से जुड़े दो बिल जम्मू-कश्मीर आरक्षण संशोधन विधेयक-2023 और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन संशोधन विधेयक-2023 पर जवाब दिया.

इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस ने कश्मीर के पंडितो के लिए कुछ नही किया है. जबकि मौजूदा मोदी सरकार जो कर रही है इतिहास उसे हमेशा याद रखेगा. फिलहाल बिल लोकसभा से पारित हो गई है.

इस बीच शाह ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की समस्या पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की वजह से हुई. पूरा कश्मीर हाथ आए बिना सीजफायर कर लिया था, वरना यह आज भारत का हिस्सा होता. नेहरू की गलती से पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर बन गया.

इस दौरान उन्होंने अधीर रंजन चौधरी पर भी तंज कसा  है. उन्होंने  कहा  कि दादा आप बार-बार बंगाल का जिक्र बिच में ला देते है. इसके बाद बंगाल को लेकर उन्होंने अधीर रंजन को उन्हीं की भाषा में जवाब दिया है. दरअसल बिल के समर्थन में बोलते हुए शाह ने 370 का भी जिक्र किया.

अमित शाह ने लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणियों पर जवाब देते हुए कहा कि कश्मीर में धारा 370 खत्म होने के बाद कश्मीर में एम्स आदि सुविधाएं आई है. अमन और शांति का वातावरण आया है. ये बात आप नहीं समझोगे दादा जब बंगाल में हमारी सरकार आएगी, तब आप समझोगे बंगाल में शांति का वातावरण क्या होता है. जिसके बाद पूरा सदन ठहाको से गुंजने लगा.

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...