1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. MP में 12वीं के छात्रों को CM शिवराज की सौगात, लैपटॉप खरीदने के बांटे पैसे

MP में 12वीं के छात्रों को CM शिवराज की सौगात, लैपटॉप खरीदने के बांटे पैसे

मध्य प्रदेश में 'मेधावी लैपटॉप योजना' के तहत प्रत्येक छात्र के खाते में 25-25 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं। वहीं अगले साल से इस योजना का लाभ CBSE बोर्ड के छात्रों को भी दिया जाएगा। इसके लिए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने 78 हजार से अधिक मेधावी छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए 196 करोड़ का फंड जारी कर दिया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भोपाल: मध्य प्रदेश में मेधावी लैपटॉप योजना के तहत प्रत्येक छात्र के खाते में 25-25 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं। वहीं अगले साल से इस योजना का लाभ CBSE बोर्ड के छात्रों को भी दिया जाएगा। इसके लिए मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने 78 हजार से अधिक मेधावी छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए 196 करोड़ का फंड जारी कर दिया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में आयोजित ‘प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन समारोह’ में प्रदेश के 78,641 छात्रों को लैपटॉप खरीदने के लिए 25-25 हजार रुपये की राशि उनके खातों में ट्रांसफर कर दी है। मुख्यमंत्री ने डीबीटी के तहत कुल 196 करोड़ रुपये की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से जारी कर दी है।

मुख्यमंत्री शिवराज ने ‘प्रतिभाशाली विद्यार्थी प्रोत्साहन’ समारोह में कहा कि अगले साल से सभी टॉपर बच्चों को स्कूटी दी जाएगी और लैपटॉप देने वाली योजना मध्य प्रदेश बोर्ड के छात्रों के साथ ही CBSE बोर्ड के छात्रों के लिए भी लागू की जाएगी। मुख्यमंत्री ने छात्रों को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। मध्य प्रदेश सरकार 12वीं कक्षा में 75% से अधिक नम्‍बर लाने वाले सभी छात्रों को लैपटॉप खरीद के लिए नकद राशि वितरण योजना चला रही है। जिसके तहत प्रत्येक छात्र के खाते में 25 हजार रुपये डाले जाते हैं। जबकि, अपने-अपने स्‍कूलों में सबसे अधिक नम्‍बर लाने वाली लड़की और लड़के को स्‍कूटी देने की योजना है। वहीं, जो बच्चे अपने गांव से दूर दूसरे गांव में स्कूल जाते हैं, उनके खाते में 4,500 रुपये डालने की घोषणा मुख्यमंत्री कर चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...