1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. Sheena Bora Murder Case:इंद्राणी मुखर्जी ने जेल से CBI को लिखा पत्र, कहा- जिंदा है sheena bora, कश्मीर में ढूंढें

Sheena Bora Murder Case:इंद्राणी मुखर्जी ने जेल से CBI को लिखा पत्र, कहा- जिंदा है sheena bora, कश्मीर में ढूंढें

Sheena Bora Murder Case: अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या की दोषी इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर दावा किया है कि उनकी बेटी जिंदा है और कश्मीर में है। इंद्राणी ने लिखा कि उन्हें जेल में एक महिला ने बताया है कि शीना कश्मीर में रह रहीं हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्लीः शीना बोरा (Sheena Bora) हत्याकांड में एक बार फिर सबको हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। साल 2012 में अपनी बेटी शीना बोरा (Sheena Bora) की हत्या के आरोपी पूर्व मीडिया कार्यकारी इंद्राणी मुखर्जी (indrani mukerjea) ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के निदेशक को एक पत्र लिखकर कहा है कि शीना बोरा अभी जिंदा है और वह कश्मीर में है। पत्र में यह भी लिखा है कि CBI शीना बोरा (Sheena Bora) को कश्मीर में जा कर ढूंढें।

जानकारी है कि इंद्राणी (indrani mukerjea)  ने चिट्ठी में बताया है कि जेल में उसे मिली एक महिला कैदी ने उसे बताया है कि शीना बोरा से वो कश्मीर (kashmir) में मिली थी। इंद्राणी ने सीबीआई से जांच की मांग की है। इंद्राणी (indrani mukerjea) की वकील इस मामले में कोर्ट के सामने जल्द ही एप्लिकेशन फाइल करने वाली है।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने किया प्राकृतिक खेती को जन आंदोलन बनाने का आह्वान, कहा- ‘भ्रम हो गया है कि बिना केमिकल फसल अच्छी नहीं होती’

क्या था शीना बोरा हदत्याकांड

शीना बोरा  (Sheena Bora)  हत्याकांड का खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने इंद्राणी मुखर्जी (indrani mukerjea) के ड्राइवर श्यामवर राय  (Driver Shyamvar rai) को बंदूक के साथ गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वो दूसरे मामले में शामिल था और उसने कथित तौर पर एक मर्डर देखा था। श्यामवर (Driver Shyamvar rai) ने मुंबई पुलिस को बताया था कि 2012 में इंद्राणी मुखर्जी indrani mukerjea)  ने शीना बोरा की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इंद्राणी शीना को अपनी बहन बताती थी। आगे जांच में पता चला कि शीना बोरा इंद्राणी की पहली बेटी थी जो अपनी मां को मुंबई में घर दिलाने के लिए ब्लैकमेल कर रही थी।

जांच में ये भी सामने आया था कि इंद्राणी मुखर्जी indrani mukerjea)   ने बेटी शीना और बेटे मिखाइल को छोड़ दिया था। शीना को अपनी मां के बारे में तब पता चला था जब उनकी तस्वीर मीडिया एक्जीक्यूटिव पीटर मुखर्जी के साथ एक मैग्जीन में छपी थी। उसके बाद कथित तौर पर शीना मुंबई आईं। उनकी मां इंद्राणी ने शीना को अपनी बहन बताया। यहां तक कि अपने पति पीटर मुखर्जी को भी यही बताया। लेकिन 2012 में शीना गायब हो गईं। बाद में राहुल मुखर्जी (पीटर मुखर्जी की पहली पत्नी के बेटे) ने शीना के बारे में जानने की कोशिश की। राहुल और शीना प्यार करते थे। राहुल ने बाद में बताया कि शीना विदेश में रहना चाहती थी क्योंकि वो कुछ करते नहीं थे।

यह भी पढ़ें: Psycho rapist महिलाओं की dead bodies के साथ करता था रेप, जानिए क्या है मामला….

2015 में जब मामला सामने आया तो जांच में पता चला कि इंद्राणी ने मुंबई के बांद्रा में शीना की गला दबाकर हत्या कर दी और उसके शव को रायगढ़ जिले में दफना दिया। जांच एजेंसियों का दावा था कि शीना बोरा के अवशेष भी मिले थे। हालांकि, इंद्राणी ने इसे खारिज कर दिया था।

इंद्राणी के गिरफ्तारी के बाद उनके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी बेटी की हत्या में मदद करने और सबूत मिटाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। सीबीआई ने उनके पति पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया था, जिन्हें 2020 में जमानत मिल गई थी। ट्रायल के दौरान ही इंद्राणी और पीटर ने तलाक ले लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...