1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए अमित शाह ने राहुल गांधी की ली चुटकी, हंस पड़े एनडीए के सभी सांसद

अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब देते हुए अमित शाह ने राहुल गांधी की ली चुटकी, हंस पड़े एनडीए के सभी सांसद

गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष के आरोपों पर सरकार की ओर से जवाब देते हुए कहा कि पीएम मोदी और उनके मंत्रिमंडल पर अविश्वास आपको हो सकता है, लेकिन देश की जनता को नहीं है।

By Satyam Dubey 
Updated Date

मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर सदन में तीसरे दिन चर्चा चल रही है। बुधवार को विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने मणिपुर सहित तमाम मुद्दों पर सरकार को घेरा। उम्मीद है कि पीएम मोदी विपक्ष के आरोपों का सदन में जवाब देंगे। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दूसरे दिन यानी बुधवार को विपक्ष के आरोपों पर पलटवार किया। इस दौरान शाह ने कहा कि उन्हें जनता का विश्वास प्राप्त है, इसीलिए इस अविश्वास प्रस्ताव से कुछ नहीं होगा।

गृहमंत्री शाह ने राहुल गांधी पर खूब निशाना साधा। उन्होंने राहुल पर एक ऐसी बात कह दी, जिसके बाद सभी सांसद हंस पड़े। उन्होंने कहा कि इस सदन में एक ऐसे नेता हैं जिन्हें आज तक 13 बार राजनीति में लांच किया गया और 13 बार ही फेल रहे। अमित शाह के राहुल गांधी पर इस तंज के बाद वहां मौजूद एनडीए सांसद हंस पड़े। सत्ता पक्ष की ओर से राहुल गांधी पर जमकर हमला किया गया।

गृहमंत्री अमित शाह ने विपक्ष के आरोपों पर सरकार की ओर से जवाब देते हुए कहा कि पीएम मोदी और उनके मंत्रिमंडल पर अविश्वास आपको हो सकता है, लेकिन देश की जनता को नहीं है। उन्होंने आगे मोदी सरकार की कई योजनाओं का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि हमने देश के करोड़ों लोगों तक राशन पहुंचाने का काम किया है, हर घर जल देने का काम किया है, उज्ज्वला योजना मोदी जी लाए, किसानों को पैसा मोदी जी ने पहुंचाया।

इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी एक लॉन्चिंग मैंने देखी है। उनकी एक लॉन्चिंग सदन में हुई थी, एक गरीब मां, जिसका नाम कलावती था। बुंदेलखंड में उसके घर वो नेता भोजन करने गए और यहीं बैठकर गरीबी का पूरा वर्णन कर दिया, लेकिन बाद में उनकी सरकार 6 साल तक चली। मैं पूछना चाहता हूं कि उस कलावती के लिए आपने क्या किया? उन्होंने कहा कि उस गरीब कलावती को घर, बिजली, गैस, शौचालय, अनाज ये सब देने का काम नरेंद्र मोदी ने किया। इसलिए जिस कलावती के घर आप भोजन पर गए हो, उसी को मोदी जी पर अविश्वास नहीं है, वो मोदी जी के साथ खड़ी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...