1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस मुख्यालय से पैदल पहुंचे ईडी दफ्तर राहुल गांधी, पढ़ें पूरी खबर..

कांग्रेस मुख्यालय से पैदल पहुंचे ईडी दफ्तर राहुल गांधी, पढ़ें पूरी खबर..

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में आज ED के सामने पेश होंगे। दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात के लिए उनकी बहन आवास पहुंची। यहां दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

ED के सामने पेश होंगे

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में आज ED के सामने पेश होंगे। दरअसल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से मुलाकात के लिए उनकी बहन आवास पहुंची। यहां दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। इसके बाद प्रियंका और राहुल गांधी कांग्रेस मुख्यालय के लिए रवाना हुए। यहां से राहुल गांधी अपनी बहन और पार्टी नेताओं, समर्थकों के साथ पैदल ही ED दफ्तर पहुंचे। वहीं, राहुल गांधी की पेशी को देखते हुए ईडी के आफिस के बाहर अतिरिक्त सुरक्षा बल को तैनात किया गया है।

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा हम राहुल गांधी के नेतृत्व में प्रवर्तन निदेशालय कार्यालय तक शांतिपूर्ण विरोध मार्च निकालेंगे। हम संविधान के रक्षक हैं, हम झुकेंगे या डरेंगे नहीं। भारी पुलिस बल तैनात कर यह साबित हो गया है कि मोदी सरकार कांग्रेस से हिल गई  है।

समर्थन में कांग्रेसी नेता विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस नेता रजनी पाटिल, अखिलेश प्रसाद सिंह, एल हनुमंतैया और थिरुनावुक्कारासर को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी के सामने पेश होने पर राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेसी नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया विरोध-प्रदर्शन  

राहुल गांधी की ED के सामने पेशी को लेकर दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।

राहुल गांधी आज प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष  पेशी  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में ED के समक्ष पेश होने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) के कार्यालय पहुंचे।

नेशनल हेराल्ड मामले में ED के सामने पेश होने के लिए सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ राहुल गांधी रवाना हो गए हैं।

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा अपने भाई राहुल गांधी के साथ उनके आवास से रवाना हुईं। राहुल गांधी आज प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होंगे।

 

रविवार रात दिल्ली में राहुल गांधी के घर के बाहर उनके समर्थन में पोस्टर लगे देखे गए। इन पर ‘सत्य झुकेगा नहीं’ और ‘राहुल जी संघर्ष करो, हम आपके साथ हैं’ जैसे स्लोगन लिखे हुए थे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गांधी को भेजा गया ईडी का समन ‘निराधार’ है और ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा नेता या पार्टी की शासित राज्य जांच एजेंसी के अधिकार क्षेत्र में नहीं आते हैं

सुरजेवाला ने कहा, ”सत्य का संग्राम” राहुल गांधी के नेतृत्व में जारी रहेगा। आजादी की लड़ाई के दौरान कांग्रेस की आवाज को अंग्रेज भी नहीं दबा पाए, फिर यह सत्ताधारी सरकार कैसे?”

ईडी ने शुक्रवार को सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए 23 जून को पेश होने के लिए नया समन जारी किया था।

इस बीच, दिल्ली पुलिस ने आज नेशनल हेराल्ड मामले के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा राहुल गांधी की पूछताछ के खिलाफ सोमवार  को होने वाली कांग्रेस की रैली की अनुमति देने से इनकार कर दिया है। दिल्ली पुलिस ने रैली की अनुमति न देने के पीछे कानून-व्यवस्था का हवाला दिया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...