1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कृषि कानून पर प्रियंका गांधी ने किया कटाक्ष, कहा- मोदी जी, आपकी नीयत और बदलते रुख पर विश्वास करना है मुश्किल…

कृषि कानून पर प्रियंका गांधी ने किया कटाक्ष, कहा- मोदी जी, आपकी नीयत और बदलते रुख पर विश्वास करना है मुश्किल…

प्रियंका गांधी ने कहा कि चुनाव की जो परिस्थितियां है उस देखते हुए ही आज सरकार को ये फैसला लेना पड़ा है। ये आंदोलन किसानो का था। किसान शहीद किसान। इसमें हमने व अन्य सभी दलों ने समर्थन किया। लेकिन इसका श्रेय किसानों को ही जाता है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आगरा: पिछले एक साल से किसान आंदोलन की वजह बने तीनों नए कृषि कानून केंद्र सरकार ने वापस ले लिए हैं। प्रधानमंत्री के ऐलान के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने उनकी तारीफ की है। शाह ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कृषि कानून वापस लेने के ऐलान का स्वागत करता हूं। उनका कदम एक कुशल राजनेता की पहचान है। केंद्र सरकार किसानों की सेवा करती रहेगी और उनका साथ देती रहेगी।

प्रियंका गांधी वाड्रा बोलीं- चुनाव आया तो माफी मांग रहे हैं

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा- आपकी पार्टी के नेताओं ने किसानों का अपमान करते हुए उन्हें आतंकवादी, देशद्रोही, गुंडे, उपद्रवी कहा, आपने खुद आंदोलनजीवी बोला। उनपर लाठियां बरसाईं, उन्हें गिरफ़्तार किया। अब चुनाव में हार दिखने लगी तो आपको अचानक इस देश की सच्चाई समझ में आने लगी।

प्रियंका गांधी ने कृषि कानूनों की वापसी पर कहा कि सरकार संसद में किसानों के लिए अध्यादेश लाए। इस सरकार की नीयत पर भरोसा नहीं है। चुनाव की जो परिस्थितियां है उस देखते हुए ही आज सरकार को ये फैसला लेना पड़ा है। ये आंदोलन किसानो का था। इसमें हमने व अन्य सभी दलों ने समर्थन किया। लेकिन इसका श्रेय किसानों को ही जाता है। जो आज हुआ वो अहंकार की हार है और किसानों की जीत। सरकार समझ गई कि उसे झुकना पड़ेगा। मेरे भाई ने भी ये बयान दिया था कि सरकार को झुकना पड़ेगा। जो कानून किसानों के खिलाफ है आगे भी वो सभी खत्म होने चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...