1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पीएम मोदी शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री खेल महाकुंभ का करेंगे उद्घाटन, पढें

पीएम मोदी शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री खेल महाकुंभ का करेंगे उद्घाटन, पढें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी मां हीराबेन से गांधीनगर स्थित उनके आवास पर मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।  सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में पीएम अपनी मां के साथ टेबल पर बैठे नजर आ रहे हैं और उनके साथ खिचड़ी  खा रहे हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को अपनी मां हीराबेन से गांधीनगर स्थित उनके आवास पर मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।  सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में पीएम अपनी मां के साथ टेबल पर बैठे नजर आ रहे हैं और उनके साथ खिचड़ी  खा रहे हैं।

बाद में उन्होंने अपनी मां पैर छुए और आशीर्वाद लिया।  पीएम दो साल बाद अपनी मां से मिल रहे थे। उनकी मां के घर में यह बैठक बीजेपी के यूपी समेत चार राज्यों में विधानसभा चुनाव जीतने के एक दिन बाद हो रही है। बता दे कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा उत्तर प्रदेश सहित चार राज्यों में विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के एक दिन बाद, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने गृह राज्य गुजरात का दौरा कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री की दो दिवसीय यात्रा को इस साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले बिगुल फूंकने के रूप में देखा जा रहा है। बता दे कि 2017 के गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 99 सीटें जीती थीं और 182 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस ने 77 सीटें जीती थीं। तब से, उपचुनावों में दलबदल और हार के कारण कांग्रेस की सीटों की संख्या 64 हो गई है, और भाजपा 112 हो गई है।

साथ ही  राज्यों में बम्पर जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी के गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है और इस बीच आज पीएम राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय राष्ट्र को समर्पित करेंगे। बता दें कि कल गुजरात पहुंचे पीएम ने दौरे की शुरुआत रोड शो से की थी और इसके बाद पंचायत महासम्मेलन में राज्य के प्रतिनिधियों को संबोधित किया था।

बता दें कि पीएम आज सुबह 11 :30 बजे गुजरात में राष्ट्रीय रक्षा विश्वविद्यालय (आरआरयू) की इमारत का उद्घाटन करेंगे और आरआरयू के पहले दीक्षांत समारोह को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद मोदी शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री खेल महाकुंभ का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंचायत महासम्मेलन में ग्रामीण विकास पर जोर दिया। पीएम ने अपने संबोधन के दौरान महात्मा गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसे समय जब भारत आजादी के 75 साल का जश्न मना रहा है तो ‘राष्ट्रपिता’ के ग्रामीण विकास का सपने जल्द पूरा किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि ग्राम स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए पंचायती राज का ढांचा मजबूत करना महत्वपूर्ण है। पीएम ने कहा कि सभी पंचायत सदस्य इस लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...