1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ब्रिटिश पीएम सुनक से पीएम मोदी ने की बातचीत, सुनक ने G-20 सम्मेलन के लिए दिया पूर्ण समर्थन

ब्रिटिश पीएम सुनक से पीएम मोदी ने की बातचीत, सुनक ने G-20 सम्मेलन के लिए दिया पूर्ण समर्थन

प्रधानमंत्री मोदी ने सुनक से आर्थिक अपराधियों की वापसी और ब्रिटेन में भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से फोन पर बातचीत की। इस दौरान ऋषि सुनक ने G20 सम्मेलन के लिए ब्रिटेन के पूर्ण समर्थन की बात को दोहराया। पीएम मोदी और सुनक के बीच बातचीत में आर्थिक भगोड़े के प्रत्यर्पण और लंदन में हुए भारतीय उच्चायोग पर हुए हमले समेत कई अहम मुद्दे भी आए। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सुनक से आर्थिक अपराधियों की वापसी और ब्रिटेन में भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। पीएम मोदी ने सुनक के साथ ब्रिटेन में भारतीय राजनयिक सुविधाओं की सुरक्षा का मुद्दा भी उठाया।
पीएम सुनक ने कहा कि ब्रिटेन भारतीय उच्चायोग पर हमले को पूरी तरह से अस्वीकार्य मानता है और भारतीय मिशन और उसके कर्मचारियों की सुरक्षा का आश्वासन देता है। बता दें कि पिछले दिनों खालिस्तान समर्थकों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग परिसर में तोड़फोड़ की थी। इसके बाद भारत ने कड़े शब्दों में आपत्ति जताई और कहा कि यह अस्वीकार्य है। इसके अलावा दोनों नेताओं में मुक्त व्यापार समझौते पर भी बातचीत हुई है। दोनों नेताओं ने कई द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई प्रगति की समीक्षा की जिसमें मुख्य रूप से व्यापार और आर्थिक क्षेत्र सहयोग से जुड़े मुद्दे अहम थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...