1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बैसाखी पर्व पर पीएम मोदी ने दी सौगात, 71 हजार युवाओं को मिली सरकारी नौकरी

बैसाखी पर्व पर पीएम मोदी ने दी सौगात, 71 हजार युवाओं को मिली सरकारी नौकरी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए 71 हजार नए लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र बांटे ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मध्य प्रदेश में राष्ट्रीय रोजगार मेले का आगाज किया। पीएम मोदी इस कार्यक्रम में विडयो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने रोजगार मेले के तहत सरकारी विभागों और संगठनों में भर्ती हुए 71 हजार नए लोगों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नियुक्ति पत्र बांटे।
इस मौके पर पीएम मोदी ने राष्ट्रीय रोजगार मेले में कहा कि केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 70,000 से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देने का सिलसिला तेजी से चल रहा है। मध्य प्रदेश में बीते दिन ही 22000 से अधिक शिक्षकों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने सभी नए कर्मचारियों और उनके परिजनों को बधाई दी। उन्होने कहा विकसित भारत के लिए हमारी सरकार युवाओं की प्रतिभा और ऊर्जा को सही अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है। बैसाखी के इस शुभ दिन पर केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में 70 हजार से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। उन्होने कहा कि आज जिन्हें नियुक्ति पत्र मिला है, उन्हें कुछ सुझाव अवश्य देना चाहता हूं। कुछ लोगों को रेलवे, कुछ लोगों को शिक्षा और कुछ लोगों को बैंक में सेवा देने का मौका मिला है। ये आपके लिए देश के विकास में योगदान का अवसर है। यह आपके लिए सच्चे अर्थ में अमृतकाल है। देश बिल्कुल तेज गति से आगे बढ़ने वाले माहौल में है और आप इसमें अपना योगदान देंगे जो बहुत अहम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि स्टार्टअप्स ने 40 लाख प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार सृजित किए है। बीते 8-9 सालों में देश के स्पोर्ट्स का भी कायाकल्प हो गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...