1. हिन्दी समाचार
  2. Madhya Pradesh
  3. अब हमें अपनी जीत पर संदेह नहीं: जबलपुर में बोले जेपी नड्डा

अब हमें अपनी जीत पर संदेह नहीं: जबलपुर में बोले जेपी नड्डा

मध्य प्रदेश के दौरे पर पहुंचे जेपी नड्डा ने जबलपुर से चुनाव प्रचार किया. उन्होंने प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए इंडिया गठबंधन के नेताओं पर निशाना साधा.

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जबलपुर- देश में 19 अप्रैल से शुरू होने वाले लोकसभा चुनाव (LokSabha Elections 2024) के लिए चुनाव प्रचार लगातार जारी है. बीजेपी अपनी शानदार जीत के लिए चुनाव प्रचार में कोई भी कोर कसर नहीं छोड़ रही है . जबलपुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को साधा निशाना कहा किप्रधानमंत्री मोदी ने जातिवाद और तुष्टीकरण को समाप्त कर विकासवाद को आगे बढ़ाया. जेपी नड्डा प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

जेपी नड्डा ने किया चुनाव प्रचार का शंखनाद

प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने बीजेपी के लिए वोट मांगे. उन्होंने भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने में प्रबुद्धजनों का आव्हान किया. उन्होंने कहा कि देश में इंडिया गठबंधन भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए बनाया गया है.
इंडिया गठबंधन के आधे नेता जेल में हैं और आधे बेल पर हैं. नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी जमानत पर हैं. अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया जैसे कई नेता जेल में हैं.

उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दल परिवारवाद के गठबंधन से चल रहे हैं. उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव का परिवार हो या बिहार में लालू प्रसाद यादव का. महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में भी राजनीतिक दल परिवारवाद को बढ़ावा दे रहे हैं. सभी परिवारवादी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं. ऐसे भ्रष्टाचारी मोदी सरकार पर सवाल उठाते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आने के बाद भारत का केवल विकास ही नहीं हुआ बल्कि अंतरराष्ट्रीय मंच पर बदलाव भी हुआ है.

तुष्टीकरण की नीति नहीं, सबको न्याय की राह पर मोदी सरकार चली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परिवारवाद को झटका दिया और जातिवाद- तुष्टीकरण को समाप्त कर विकासवाद को आगे बढ़ाया.

जेपी नड्डा ने गिनवाई बीजेपी की उपलब्धियां

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजना बनाई. किसान-गरीब हो या महिलाओं को योजना का लाभ मिला. नारी शक्ति वंदन अधिनियम के कारण 33 फीसद महिलाएं सदन में मौजूद होंगी. मध्य प्रदेश की विधानसभा में अगले चुनाव के बाद 33 फीसद महिलाओं को स्थान मिलेगा.

इस दौरान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द करने और तीन तलाक पर प्रतिबंध लगाने समेत पार्टी की उपलब्धियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह सब सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही हो सकता है. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक विचारधारा पर आधारित पार्टी हैं. कोई भी नेता तीन तलाक को हटाने की हिम्मत नहीं कर सका, लेकिन मोदी सरकार तीन तलाक को खत्म कर मुस्लिम महिलाओं को मुख्यधारा में लाई.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...