1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा नीरव मोदी का बेटा, पेंटिंग्स की रुकवाएगा नीलामी

बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंचा नीरव मोदी का बेटा, पेंटिंग्स की रुकवाएगा नीलामी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी और भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी इस वक्त भारत से फरार चल रहा है। अब नीरव मोदी के बेटे ने अपने पिता के कीमती सामानों की 6 मार्च को होने वाली ऑनलाइन नीलामी रुकवाने के लिए बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। रोहित मोदी ने अपनी याचिका में दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने जिन कीमती पेंटिग्स को जब्त किया है। वो उनके पिता की नहीं, बल्कि रोहिन ट्रस्ट की हैं। इस ट्रस्ट का प्रमुख रोहिन है।

ईडी और निजी नीलामी संस्था सैफरनआर्ट को 6 मार्च को प्रस्तावित नीलामी रोकने का निर्देश देने की रोहिन ने हाईकोर्ट से मांग की है। कार्यवाहक चीफ जस्टिस बीपी धर्माधिकारी और जस्टिस एआओर बोरकर की पीठ नीरव के बेटे की इस याचिका पर बुधवार को सुनवाई करेगी।

गौरतलब हो कि 15 बेशकीमती पेंटिग्स के अलावा हीरा जड़ित घड़ियों, हैंड बैग और कई महंगी कारों को लाइव और ऑनलाइन नीलामी में शामिल किया गया है। लंदन की जेल में बंद नीरव और उसके मामा मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक PNB का करीब 13,600 करोड़ रुपए बकाया है। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला का दर्ज करने के बाद ईडी ने नीरव के मुंबई स्थित बंगलों से कीमती वस्तुएं जब्त की थी, जिसकी 6 मार्च को निलामी होनी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...