1. हिन्दी समाचार
  2. जरूर पढ़े
  3. गुपकार गैंग की बैठक के बाद महबूबा ने दिखाया PAKISTAN प्रेम, कहा- कश्मीर मुद्दे पर…

गुपकार गैंग की बैठक के बाद महबूबा ने दिखाया PAKISTAN प्रेम, कहा- कश्मीर मुद्दे पर…

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

जम्मू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जून को नई दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ सर्वदलीय बुलाई है, जम्मू-कश्मीर के प्रमुख राजनीतिक नेताओं को अनौपचारिक आमंत्रण भी भेजे गए हैं। बैठक में शामिल होने से पहले गुपकार गैंग ने आज फारूक अब्दुल्ला के आवास पर एक बैठक की, इस बैठक के बाद पीडीपी मुखिया ने पाकिस्तान प्रेम दिखाते हुए कहा, बातचीत से ही कश्मीर मुद्दे का हल निकलेगा। महबूबा ने पाकिस्तान से बातचीत की मांग की है, अब देखना यह दिलचस्प होगा कि महबूबा की मांग पर अमल होता है या नहीं। महबूबा मुफ्ती ने कहा, अगर मोदी सरकार कश्मीर में शांति कायम रखना चाहती है तो उसे पाकिस्तान से भी बात करनी चाहिए।

PDP अध्यक्षा महबूबा मुफ़्ती ने कहा, हमारा पीपुल्स अलायंस का जो एजेंडा है। जिसके लिए हमने ये अलायंस बनाया है, जो हमसे छीना गया है, हम उसपर बात करेंगे कि ये आपने गलती की है, यह असंवैधानिक है। इसको बहाल किए बगैर जम्मू-कश्मीर का मसला और हालात में अमन बहाल नहीं कर सकते।

गुपकार गैंग की बैठक के बाद फारूक अब्दुल्ला ने प्रधानमंत्री के साथ होने वाली बैठक को लेकर कहा, बैठक में महबूबा जी , मैं, तारीगामी साहब और हममें से जिनको भी बुलाया गया है, हम लोग जा रहे हैं। हम सब बात करेंगे। हमारा मकसद सभी को मालूम है। वहां पर आप हर बात पर बोल सकते हैं। उनकी तरफ से कोई एजेंडा तय नहीं हुआ है..

फारूक अब्दुल्ला ने कहा, PM की तरफ से दावतनामा आया है और हम उसमें जाने वाले हैं। उम्मीद है कि हम वहां प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के सामने अपना एजेंडा रखेंगे। पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन की बैठक के लिए सभी नेता डा. फारूक अब्दुल्ला के आवास पहुंचे। गुपकर गैंग के सदस्य मुजफ्फर शाह ने बताया, “हम सब चीज़ों पर बात करेंगे। हम 35A और धारा 370 पर में भी बात करेंगे।” बैठक में कश्मीर और जम्मू दोनों के दलों के प्रतिनिधियों के शामिल होने की उम्मीद है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...