1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. शाहीन बाग में चला MCD का बुलडोजर, पढ़ें पूरी खबर..

शाहीन बाग में चला MCD का बुलडोजर, पढ़ें पूरी खबर..

दिल्ली के  शाहीन बाग में सोमवार को बड़े पैमाने पर साउथ MCD द्वारा अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। जहां लोगों के बीच गर्मा-गर्मी का माहौल देखा गया। एक तो गर्मी का कहर और शाहीन बाग में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्ली के  शाहीन बाग में सोमवार को बड़े पैमाने पर साउथ MCD द्वारा अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। जहां लोगों के बीच गर्मा-गर्मी का माहौल देखा गया। एक तो गर्मी का कहर और शाहीन बाग में अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान बड़े स्तर पर बुलडोजर से कार्रवाई की गई जिसका विरोध स्थानीय लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया। इस अभियान के चलते सड़कों पर भारी भीड़ देखी गई है और बुलडोजर को अवैध अतिक्रमण हटाने से रोकने का प्रयास किया गया। लोगों के बीच इतनी अफरा-तफरी थी की लोग अपना सयम खोते दिखे।

शाहीन बाग के स्थानीय लोगों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अतिक्रमण अभियान शुरू होने से पहले अदालत के आदेश की मांग की और बुलडोजर की कार्रवाई को रोकने का प्रयास किया. हालांकि भारी विरोध प्रदर्शन के बावजूद भी कई छोटे-बड़े अवैध अतिक्रमण ध्वस्त कर दिए गए. शाहीन बाग में बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर तमाम प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है.

स्थानीय लोगों ने समाचार एजेंसी IANS के हवाले से कहा, “15 साल से दिल्ली नगर निगम की बागडोर आपके (BJP) हाथ में है फिर अचानक ऐसा क्या हुआ?” वहीं समाचार एजेंसी ANI से आप विधायक अमानतुल्ला खान ने कहा, “लोगों ने मेरे अनुरोध पर पहले ही अतिक्रमण हटा लिया है। यहां की एक मस्जिद के बाहर ‘वजू खाना’ और शौचालय पहले ही पुलिस की मौजूदगी में हटाए जा चुके हैं। जब यहां अतिक्रमण ही नहीं है तो वे यहां क्यों आए हैं? सिर्फ राजनीति करने के लिए?”

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई का विरोध करने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान भी दल बल के साथ वहां पहुंचे। इनके अलावा कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के भी कई कार्यकर्ता वहां जमा हो गए थे। अमानतुल्ला खान ने आरोप लगाया कि अतिक्रमण हटाने के बहाने बीजेपी  राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि शाहीन बाग में कहीं भी अवैध अतिक्रमण नहीं है। उन्होंने कहा कि जो भी अवैध निर्माण थे, उसे उन्होंने खुद हटवाए हैं।

बता दें कि जहांगीर पुरी में बुलडोजर चलने के बाद दिल्ली नगर निगम के महापौर और अधिकारी कई इलाकों में अवैध क़ब्ज़े हटाने की तैयारी में है। आज बुलडोजर आने की सुगबुगाहट के बीच सुबह से ही  शाहीनबाग इलाक़े में दुकानदार अपना सामान हटाने लगे थे।

 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...