1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मायावती ने कांग्रेस पार्टी को क्यों कहा “विश्वासघाती ” ?

मायावती ने कांग्रेस पार्टी को क्यों कहा “विश्वासघाती ” ?

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने में जुटी सोनिया गांधी को आज एक बार फिर करारा झटका लगा है, नागरिकता कानून, NRC और JNU के मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिये आज सोनिया गांधी ने सर्वदलीय बैठक बुलायी थी लेकिन बसपा सुप्रीमो मायावती ने इस बैठक से किनारा कर लिया है।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्विटर पर इस निर्णय के पीछे की वजह भी बतायी है, उन्होंने कहा, ‘ जैसा कि विदित है कि राजस्थान कांग्रेसी सरकार को बीएसपी का बाहर से समर्थन दिये जाने पर भी, इन्होंने दूसरी बार वहाँ बीएसपी के विधायकों को तोड़कर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है जो यह पूर्णतयाः विश्वासघाती है’.

उन्होंने आगे कहा, ‘ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में आज विपक्ष की बुलाई गई बैठक में बीएसपी का शामिल होना, यह राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा. इसलिए बीएसपी इनकी इस बैठक में शामिल नहीं होगी.

मायावती ने कहा कि वैसे भी बीएसपी CAA/NRC आदि के विरोध में है. केन्द्र सरकार से पुनः अपील है कि वह इस विभाजनकारी व असंवैधानिक कानून को वापिस ले. साथ ही, JNU व अन्य शिक्षण संस्थानों में भी छात्रों का राजनीतिकरण करना यह अति-दुर्भाग्यपूर्ण है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...