1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, देश में जातीय जनगणना कराने की मांग की

मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, देश में जातीय जनगणना कराने की मांग की

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही जाति आधारित जनगणना का ऐलान कर चुके हैं। इसको दो फेज में करने की घोषणा हुई है। पहला फेज कम्प्लीट भी चुका है। दूसरे फेज की जनगणना 15 अप्रैल से शुरू होगी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दिल्लीः देश में जातीय जनगणना कराने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्‌ठी लिखी है। पत्र में कांग्रेस अध्यक्ष ने देश में 2021 की जनगणना जल्द से जल्द कराने की मांग की है। उन्होंने लिखा कि जनगणना जाति आधारित हो। इससे सामाजिक न्याय और सशक्तिकरण को मजबूती मिलेगी।
बता दें कि रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी PM मोदी से 2011 की जाति आधारित जनगणना के आंकड़े सार्वजनिक करने की मांग की थी। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आज सोशल मीडिया पर खड़गे की चिट्ठी साझा की है। उन्होंने लिखा कि अब जितनी आबादी उतना हक सभी को मिलना चाहिए। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहले ही जाति आधारित जनगणना का ऐलान कर चुके हैं। इसको दो फेज में करने की घोषणा हुई है। पहला फेज कम्प्लीट भी चुका है। दूसरे फेज की जनगणना 15 अप्रैल से शुरू होगी। इसके लिए जातियों के कोड भी जारी कर दिए गए हैं, जिसके तहत हर जाति को अलग-अलग कोड दिया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...