1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मैं बनिया हूँ..मुझे कोई बनिया वोट नहीं देता: अरविंद केजरीवाल

मैं बनिया हूँ..मुझे कोई बनिया वोट नहीं देता: अरविंद केजरीवाल

I am a bania... no one votes for me: Arvind Kejriwal...Delhi chief Minister Arvind Kejriwal आज पंजाब दौरे पर गए वहां उन्होंने धर्म परिवर्तन पर बात की। साथ ही नवजोत सिद्धू को भी निशाना बनाया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

दिल्ली के सीएम(Delhi Chief Minister) और आम आदमी पार्टी के प्रधान अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) ने हाल ही में पंजाब का दौरा किया है। वहां पहुंच उन्होंने सिद्धू को निशाना बनाया और उन्हें तंज कसे।

केजरीवाल अमृतसर दौरे पर

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के अमृतसर दौरे पर है। वहां पहुंच उन्होंने धर्म परिवर्तन पर अपना बयान दिया। उन्होंने कहा की धर्म परिर्वतन एक निजी मामला है। भगवान की पूजा-अर्धना करने का अधिकार सभी को है। धर्म परिवर्तन के खिलाफ कानून जरूर बनना चाहिए लेकिन इसके जरिए किसी को गलत तरीके से प्रताड़ित करना सरासर गलत है। किसी को डरा धमका कर उनका धर्म परिवर्तन करवाना गलत है।

यह भी पढ़ें: PLC के नेताओं ने हॉकी स्टिक-बॉल के चिन्ह पर जताई असहमति ,’कहा कमल चाहिए’


मैं बनिया हुं मुझे कोई बनिया वोट नहीं देता: अरविंद केजरीवाल

अमृतसर प्रचार के दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में बिजनेसमैन को बीजेपी का वोट बैंक माना जाता था। उन्होंने कहा कि ‘मैं खुद बनिया हूं लेकिन दिल्ली के बनिया ने मुझे कभी वोट नहीं दिया। उन्होंने मुझे तभी वोट दिए जब उन्होंने मुझे इस काबिल समझा। मेरे दिल जीतने के बाद उन्होंने वोट देना शुरू किया। पंजाब की जनता से आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि आप भी हमे 5 साल दीजिए, हम आपका भी दिल जीत लेंगे।

नवजोत सिद्धू पर कसे तंज

केजरीवाल ने धर्म परिवर्तन के अलावा नवजोत सिद्धू पर तंज भी कसे उन्होंने कहा कि सिद्धू न तो इलाके में जाते हैं और न किसी का फोन उठाते हैं। केजरीवाल ने फिल्लौर में कहा कि यहां पर आप के उम्मीदवार प्रिंसिपल प्रेम कुमार के पास पैसा नहीं है न प्रदेश प्रधान भगवंत मान के पास। भगवंत मान पिछले सात वर्ष से सांसद हैं लेकिन वह अभी भी किराए के मकान में रहते हैं। केजरीवाल ने अकाली दल और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि दोनों पार्टियों पर नशा व रेत बेचने का आरोप हैं।

केजरीवाल ने कहा कि अगर पंजाब में आप की पार्टी जीती तो वह पंजाब की शिक्षा और अस्पतालों का स्तर सुधार कर रख देंगे। यह सब तब संभव होगा, जब पंजाब में भगवंत जैसे निस्वार्थ नेता की आएगें। उन्होंने कहा कि वर्ष 1966 से लेकर अब तक 26 साल पंजाब में कांग्रेस की सरकार और 19 वर्ष बादलों की सरकार रही है। इन दोनों ने मिलकर पंजाब को लूट लिया। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन पर रेत चोरी के आरोप हैं। उनके घर ईडी की रेड भी हुई है, ईडी ने उनके घर नोटों की गड्डियां बरामद की है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...