1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! सभी घरेलू उड़ानों में भोजन परोसने की अनुमति, यह सुविधा भी होगी उपलब्‍ध…

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! सभी घरेलू उड़ानों में भोजन परोसने की अनुमति, यह सुविधा भी होगी उपलब्‍ध…

Good news for air travelers! Food is allowed on all domestic flights; देश के सभी घरेलू उड़ानों में भोजन परोसने की मिलीअनुमति। 15 अप्रैल से दो घंटे से कम की उड़ानों में भोजन परोसने पर रोक नहीं थी अनुमति।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली : देश के सभी घरेलू उड़ानों में भोजन परोसने की अनुमति दे दी है। कोरोना वायरस महामारी के कारण 15 अप्रैल से दो घंटे से कम की उड़ानों में भोजन परोसने पर रोक अनुमति नहीं थी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एक आदेश में कहा, ‘‘घरेलू क्षेत्रों में यात्रा सेवा मुहैया कराने वाली एयरलाइन सफर के दौरान भोजन परोस सकती हैं। इसके लिए अवधि सीमा का प्रतिबंध नहीं है।’’

आदेश में यह भी कहा गया कि मंत्रालय ने घरेलू उड़ानों में यात्रियों के लिए पत्रिका यानी मैगजीन और पठन सामग्री को फिर से मुहैया कराने की अनुमति दे दी है। मंत्रालय ने कहा कि कोविड-19 उपयुक्त व्यवहारों के पालन से ‘कोविड-19 के मामलों में कमी के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया।

बता दें कि 13 नवंबर को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय को सूचित किया था कि दो घंटे से कम अवधि की उड़ानों में भोजन परोसना फिर से शुरू किया जा सकता है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मौजूदा नियमों में संशोधन के लिए स्वास्थ्य मंत्रालय से सुझाव मांगा था। सूत्रों के अनुसर, “स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा था कि दो घंटे से कम समय की उड़ानों में भोजन परोसना फिर से शुरू किया जा सकता है और चालक दल के सदस्यों को पूरा शरीर ढकने (पीपीई किट पहनने) की जरूरत नहीं है, लेकिन दस्ताने, मास्क और ‘फेस शील्ड’ पहनना जारी रखा जाना चाहिए।”

देश में लगातार गिर रहे हैं कोविड के मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना के 8,865 नए केस सामने आए, जो पिछले 287 दिनों में सबसे कम हैं। वहीं, एक दिन में 197 कोरोना संक्रमित लोगों की मौत हुई है। देश में अब तक 4,63,852 लोगों की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...