1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. जनरल वीके सिंह: शहीद सैनिको के घर की मिट्टी से होगा सैन्यधाम का निर्माण…

जनरल वीके सिंह: शहीद सैनिको के घर की मिट्टी से होगा सैन्यधाम का निर्माण…

General VK Singh: The construction of Sainik Dham will be done from the soil of the house of Martyr soldiers...देश के Prime Minister Narendra Modi के नेतृत्व में केंद्र सरकार का पहला लक्ष्य देश की सीमाओं की सुरक्षा करना है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

उत्तराखंड: केंद्रीय सड़क सुरक्षा राज्य मंत्री एवं पूर्व थल सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह ने हाल ही में एक बयान पेश किया है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार का पहला लक्ष्य देश की सीमाओं की सुरक्षा करना है। इसके लिए सीमाओं की सुरक्षा करने वाले सैनिकों, सुरक्षा उपकरणों, आधुनिक तकनीकी के हथियारों, आधुनिक लड़ाकू विमान व सबमरीन  को आधुनिक तकनीकी से परिपूर्ण किया गया है।

यह भी पढ़ें: ‘आप’ के काम गिनाकर CM केजरीवाल ने वोट, भाजपा और कांग्रेस को बताया खुद से बेहतर

वीके सिंह का बयान

वहीं, आपको बता दें कि वीके सिंह ने हाल ही में अपना एक बयान जारी किया है। इस बयान में उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित करने के लिए सरकार ने 70 सालों से लंबित वन रैंक वन पेंशन को दूबारा जारी किया है।

पांचवें धाम सैन्यधाम का निर्माण

वहीं  देश पर मर मिटने वाले वीर सैनिकों के आंगन की मिट्टी ले जाकर देवभूमि उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पांचवें धाम सैन्यधाम का निर्माण करना हम सब के लिए गर्व की बात है। मंगलवार को जोशीमठ के खेल स्टेडियम में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी महेंद्र भट्ट के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए जनरल वीके सिंह ने यह बात की।

वहीं, इसके अलावा उन्होंने कहा कि सभी धामयात्रियों की सुविधा के लिए उन्होंने कुछ अहम फैसले लिए है। उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरी कोशिश की है कि इन पांच सालों में केंद्र सरकार ऋषिकेश से गंगोत्री, यमुनोत्री, केदारनाथ व बदरीनाथ धाम की यात्रा को सुगम बनाने के लिए कुछ किया जाए इसके लिए उन्होंने ऑल वेदर रोड का निर्माण किया है।

कहा कि हमने देश की सीमाओं को सुरक्षित करने के लिए भारतमाला के तहत जोशीमठ से नीति पास व पास माना पास की सड़कों का चौड़ीकरण किया। कहा कि जब हमारी देश की सीमाएं सुरक्षित होंगी तो देश सुरक्षित होगा।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...