1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. ‘आप’ के काम गिनाकर CM केजरीवाल ने वोट, भाजपा और कांग्रेस को बताया खुद से बेहतर

‘आप’ के काम गिनाकर CM केजरीवाल ने वोट, भाजपा और कांग्रेस को बताया खुद से बेहतर

Counting the work of 'AAP', CM Kejriwal votes, told BJP and Congress better than himself...एक बार फिर सीएम केजरीवाल उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे और अपना बयान पेश किया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

उत्तराखंड:  हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल(Chief Minister Arvind Kejriwal) ने फिर से विपक्षी पार्टियों पर अपनी तीखी बोली के बाण चलाए है। आपको बता दें एक बार फिर सीएम केजरीवाल उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे और अपना बयान पेश किया।

सीएम केजरीवाल का बयान

आज के उत्तराखंड दौरे में सीएम केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों को फिर आड़े-हाथो लिया। केजरीवाल ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी के वादो को जनता के सामने प्रकट किया। उन्होंने कहा कि हमारे पास उत्तराखंड का विकास करने का एजेंडा है।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नैनीताल में करेंगे वर्चुअल रैली…

हम गांव-गांव स्वास्थ्य सेवाएं, स्कूल और शिक्षा देंगे: केजरीवाल

सीएम केजरीवाल ने हाल ही के बयान में कहा कि अगर उत्तराखंड में आप की सरकार आई तो हम गांव-गांव स्वास्थ्य सेवाएं, स्कूल और शिक्षा देंगे। हम बच्चों को रोजगार देंगे। बेरोजगार बच्चों को बेरोजगारी भत्ता देंगे। राज्य में 24 घंटे बिजली देंगे। सरकारी स्कूल अच्छे करेंगे।

केजरीवाल: भाजपा को 11-12 साल दिए, भाजपा ने आपके लिए कुछ किया?

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों ने अब तक भाजपा को 11-12 साल दिए, भाजपा ने आपके लिए कुछ किया? आपके परिवार, आपके बच्चों के लिए कुछ किया? इस बार भाजपा ने तीन मुख्यमंत्री और बदल दिए। जब मुख्यमंत्री बार-बार बदलेंगे तो क्या काम होगा।

कांग्रेस के वोटर्स ने कांग्रेस को उत्तराखंड में 10 साल दिए। 10 सालों में कांग्रेस ने आपके लिए क्या किया? क्या कांग्रेस ने आपके बच्चों को नौकरी दी? शिक्षा दी? स्वास्थ्य सुविधाएं दीं? कहा कि अगर कांग्रेस ने कुछ भी नहीं किया तो कांग्रेस को वोट देने से क्या फायदा।

कांग्रेस और बीजेपी ने मिलकर उत्तराखंड पर 21 साल में 72 हजार करोड़ रुपए का कर्जा चढ़ा दिया है। इसकी जवाबदेही तो उनसे लेनी चाहिए। हमारा आपसे वादा है कि पांच साल में हम सभी पिछले कर्जे खत्म कर देंगे। हम सरकार को प्रॉफिट में ले आएंगे।

इससे पहले के बयान में कही ये बाते…

अपने कल के बयान में सीएम केजरीवाल ने दोनो(BJP, Congress) ही पार्टियों के कार्यो का ब्योरा लिया और जनता को बताया कि वह इस पार्टियों से कैसे अलग है और अगर वह चुनाव जीतते है तो राज्य में क्या करेंगे। इसके अलावा कहा कि कोई भी चुनाव उम्मीदों पर लड़ा जाता है। लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने 10-10 साल तक सत्ता में रह कर उत्तराखंड को लूटने के सिवाए कोई काम नहीं किया है।

केजरीवाल: पहाड़, नदी, जंगल बर्बाद किए

उन्होंने कहा कि पार्टियों की लूट इतनी बढ़ गई कि पहाड़, नदी, जंगल बर्बाद कर दिए हैं। प्रदेश पर 60 हजार करोड़ कर्ज का बोझ बढ़ गया है। 20 साल तक जब स्कूल और अस्पताल ठीक नहीं हुए, कालेज और विश्वविद्यालय नहीं खोले तो कर्ज कैसे बढ़ा। इस पैसे से नेताओं ने बड़ी-बड़ी संपत्ति बनाने के साथ स्विस बैंक में ले गए। आप ने गांव-गांव में स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक बनाने की बात कही है। दिल्ली में दो करोड़ लोगों का शत प्रतिशत इलाज का खर्चा दिल्ली सरकार देती है।

केजरीवाल: उत्तराखंड से किए वादे, बिमारी करेंगे दूर

इसके अलावा उन्होंने अपनी बात को आगे कहते हुए बोला कि वह उत्तराखंड के लोगों से वादा करते है कि सभी बामीरियों का इलाज हम करेंगे। हम हवा में वादे नहीं करते हैं, काम करके दिखाते हैं। केजरीवाल ने कहा कि आप उत्तराखंड में पहली बार चुनाव लड़ रही है। पार्टी कितनी सीटें जीतेगी। यह कहना मुश्किल है। नई पार्टी को हमेशा कमत्तर आंका जाता है। लेकिन आप को जनता को अच्छा समर्थन मिल रहा है। चुनाव में जनता का जो भी जनादेश आएगा वह हमारे लिए सिर माथे पर होगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...