1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Punjab Election के एक और दावेदार की हुई Entry!… जानिए कौन है वो नेता?

Punjab Election के एक और दावेदार की हुई Entry!… जानिए कौन है वो नेता?

Entry made by another contender for Punjab Election!... Know who is that leader?...punjab Assembly Election मे एक और दावेदार सामने आ गया है। प्रताप सिंह बाजवा ने अपना बयान जारी किया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

पंजाब कांग्रेस(Punjab Congress) के CM चेहरे की जंग दिन पर दिन गंभीर होती जा रही है। आपको बता दें कि पार्टी में अभी तक CM चरणजीत चन्नी(charanjit singh channi) और पंजाब कांग्रेस(Punjab Congress) अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू(Navjot singh sidhu) के बीच चुनावी जंग चल रही थी। लेकिन अब सांसद प्रताप सिंह बाजवा ने भी इस रेस में भाग ले लिया है।

 

प्रताप सिंह बाजवा का बयान

हाल ही में पंजाब विधानसभा चुनाव की रेस में एक और खिलाड़ी ने भाग लिया है। आपको बता दें कि कांग्रेस के सीएम चेहरे के लिए कांग्रेस के सबसे वरिष्ट नेता प्रताप सिंह बाजवा ने अपना बयान जारी किया है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि पंजाब के 11 सांसदों में से सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने उन्हें चुनाव लड़ने की इजाजत दी।

यह भी पढ़ें: बेरोज़गारी की एक ही दवा, उद्योग व पर्यटन की चले हवा- राजीव अरोड़ा

वहीं, प्रताप सिंह ने कहा कि जब चरणजीत चन्नी सीएम बने तो उस वक्त वह रेस में नहीं थे। और जिनका नाम था,  वह तो नजर ही नहीं आए। उन्होंने जनता से कहा कि अभी इंतजार करो, पता नहीं आगे क्या-क्या होगा। बाजवा ने कांग्रेस नेताओं से नाराजगी जताते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के बाद राज्य में एक मैं ही सबसे वरिष्ट नेता हूं। बाजवा ने पूछा कि सीएम बनने के लिए मुझमें क्या कमी है? एजुकेशन, एक्सपीरिएंस और क्षमता की कोई कमी नहीं है। फिर भी मुझे सीएम के दावेदार के रुप में नहीं चुना गया।

बाकी दोनो दावेदारों से बेहतर हुं मैं…

बाजवा ने अपनी तुलना दोनो कांग्रेस सीएम उम्मीदवारों से करते हुए कहा कि सीएम चरणजीत चन्नी और नवजोत सिंह सिदूधू दोनो की सीएम के दावेदारों के रूप में बेकार है। सीएम चन्नी की बात की जाए तो इस वक्त वह अवैध रेत खनन मामले में ED रेड में फंसे हुए हैं। जैसा की हम सब जानते है हाल ही में उनके रिश्तेदार भूपिंदर हनी के घर भी ईडी की रेड हुई। जहां से ईड़ी ने 10 करोड़ रुपए बरामद हुए।

जिसके बाद विरोधी लगातार सीएम चन्नी को निशाना बना रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ जहां सिद्धू पहले अपने व्यवहार को लेकर चर्चित थे वहीं अब पारिवारिक विवाद में भी फंस गए हैं। जिसके बाद बाजवा की दावेदारी को अहम माना जा रहा है। बाजवा के जीतने की पूरी उम्मीद की जा रही है।

राहुल से जल्द ही सीएम चेहरा ऐलान करने की मांग

राहुल गांधी पंजाब विजिट के दौरान कह चुके हैं कि कांग्रेस सीएम चेहरे का ऐलान करेगी। इसके लिए वह कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। जालंधर में वर्चुअल रैली के दौरान नवजोत सिद्धू और सीएम चरणजीत चन्नी ने राहुल से सीएम चेहरा घोषित करने को कहा ताकि लोगों में किसी तरह का असमंजस न रहे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...