1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. MP Lok Sabha Chunav:एमपी में चुनाव प्रचार ने पकड़ी रफ्तार, आज दिल्ली जाएंगे शिवराज सिंह चौहान

MP Lok Sabha Chunav:एमपी में चुनाव प्रचार ने पकड़ी रफ्तार, आज दिल्ली जाएंगे शिवराज सिंह चौहान

Madhya Pradesh Lok Sabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में बीजेपी के 40 स्टार प्रचारकों की सूची में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व विदिशा संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाए गए हैं।देवास लोकसभा सीट पर बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनाव प्रचार किये. देवास सीट पर बीजेपी लगातार दो बार से चुनाव जीतती आ रही है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए मध्य प्रदेश में दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया जारी है। प्रदेश की सात सीटों के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है। टीकमगढ़, दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद और बैतूल सीट पर 26 अप्रैल को मतदान होगा। नामांकन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद कल पांच अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। आठ अप्रैल तक प्रत्याशी नामांकन पत्र वापस ले सकते हैं। वहीं, चुनाव के तीसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया 12 अप्रैल से शुरू होगी। इधर, चुनावी प्रचार में जुटे मुख्यमंत्री मोहन यादव आज बैतूल, नर्मदापुर और दमोह के दौरे पर रहेंगे।

मेनिफेस्टो समिति की बैठक में शामिल होंगे पूर्व सीएम
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज नर्मदापुरम में भाजपा प्रत्याशी दर्शन सिंह चौधरी के साथ नर्मदा पूजन में शामिल होंगे। इसके बाद वे भोपाल आकर दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जहां वे भाजपा मेनिफेस्टो समिति की बैठक में शामिल होंगे।

लगातार 2 बार से देवास सीट जीत रही है बीजेपी
बता दें देवास संसदीय सीट 2 बार से बीजेपी के पास है. वर्ष 2009 में कांग्रेस से सज्जन सिंह वर्मा यहां चुनाव जीत थे, जिसके बाद वर्ष 2014 में बीजेपी के मनोहर ऊंटवाल और 2019 के चुनाव में महेन्द्र सोलंकी यहां से चुनाव जीते. अब फिर बीजेपी ने महेन्द्र सिंह सोलंकी को ही अपना प्रत्याशी बनाया है.

विदिशा संसदीय सीट से प्रत्याशी हैं शिवराज सिंह चौहान
बता दें मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विदिशा संसदीय सीट से प्रत्याशी बनाए गए हैं. इस सीट से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान पहले भी पांच बार सांसद रह चुके हैं. संसदीय सीट पर जीत की अपनी दूसरी हैट्रिक लगाने के लिए वे लगातार चुनाव प्रचार प्रसार कर रहे हैं. उन्होंने अब तक संसदीय सीट की सभी विधानसभा में पहुंचकर जनसभा को संबोधित किया है, लेकिन अब वे अपनी संसदीय सीट से निकलकर अन्य संसदीय सीटों पर भी प्रचार प्रसार कर की शुरुआत कर रहे हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...