1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. DSP देविंदर सिंह काफी समय से दे रहे थे आतंकियों को पनाह

DSP देविंदर सिंह काफी समय से दे रहे थे आतंकियों को पनाह

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बीते दिनों दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार इलाके से सुरक्षा बलों ने आतंकियों के साथ DSP देविंदर सिंह को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद जम्मू –कश्मीर में पुलिस के डीएसपी देविंदर सिंह से पूछताछ में पता चला है कि वह लंबे समय से इन आतंकियों के संपर्क में थे। साथ ही यह भी खुलासा हुआ कि वह 2018 में भी इन आतंकियों को लेकर जम्मू गया था।

आपको बता दें कि दक्षिणी कश्मीर के कुलगाम जिले के मीर बाजार इलाके से सुरक्षा बलों को एक बड़ी सफलता प्राप्त की है, उन्होंने DSP देविंदर सिंह को लश्कर-ए-तैयबा व हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकियों के साथ गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही उनके पास से 2 एके-47 राइफल बरामद भी की गयी है।

गाड़ी से 1.47 लाख रुपये की बरामदगी की भी बात सामने आ रही है। पुलिस पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ कर रही है।  गिरफ्तार आतंकियों में लश्कर के शोपियां जिला कमांडर सईद नवीद मुश्ताक उर्फ नवीद बाबू तथा हिजबुल का अल्ताफ आसिफ डार शामिल हैं। नवीद A- प्लस कैटेगरी का आतंकी है। शोपियां के नाजीपोरा निवासी नवीद दो मई, 2014 से संगठन में सक्रिय है।

दूसरा आतंकी आसिफ भी शोपियां का रहने वाला है और वह मार्च, 2019 से सक्रिय है और C- कैटेगरी का आतंकी है। इनके साथ ही त्राल निवासी डीएसपी देजेंद्र सिंह को भी पकड़ा गया है, जो श्रीनगर एयरपोर्ट पर एंटी हाइजैकिंग स्कवॉड में तैनात है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...